- दो महीने से चार ट्रांसफार्मर खराब, आवेदन के बाद भी सुनवाई नहीं

- जिले से ट्रांसफार्मर की सप्लाई नहीं, जल्द होगा समस्या का हल: मैनेजर संवाद सूत्र , वीरपाड़ा: मदारीहाट ब्लॉक के दक्षिण खैरबाड़ी मौजा के दो व इस्लामाबाद मौजा के दो बिजली का ट्रांसफार्मर गत दो महीनों से खराब पड़ा हुआ है। इसे लेकर लोगों को बिजली संबंधित कई समस्याएं हो रही है। इस बारे में बिजली विभाग से कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन नए ट्रांसफार्मर लगाने को लेकर कोई आवश्यक कदम नहीं उठाए गए। उक्त समस्या को लेकर ही मंगलवार लोगों ने बिजली विभाग के मदारीहाट स्टेशन मैनेजर का घेराव कर अपना विरोध दर्ज कराया।

स्थानीय अपू कार्जी ने आरोप लगाते हुए कहा कि दो महीने पहने ही ट्रांसफार्मर खराब हो गया था। इसे लेकर गत 23 अगस्त को बिजली विभाग से शिकायत की गई थी। ट्रांसफार्मर खराब होने से दो मौजा इलाके में रहने वाले करीब 800 लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। गत दो महीने से कम वोल्टेज होने से लोगों को बिजली संबंधित काम करने में काफी दिक्कतें हो रही है। छात्र पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। घर में टीवी, फ्रिज, पंखा होने के बाद भी सब बंद पड़ा रहता है। बिजली विभाग की ओर से नया ट्रांसफार्मर लगाने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन 2 महीने बीत जाने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ। यही कारण है कि मंगलवार को लोगों ने बिजली विभाग कार्यालय व मैनेजर का घेराव किया।

उक्त मामले को लेकर स्टेशन मैनेजर गौतम बर्मन ने कहा कि जिले से ट्रांसफार्मर की सप्लाई नहीं हो रही है। इसके बावजूद समस्या का कोई हल निकालने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही कोई हल निकाल लिया जाएगा।

Posted By: Jagran