Move to Jagran APP

डोलोमाइट साइडिंग और फ्लाई ओवर की मांग हुई तेज

- विधायक मनोज तिग्गा ने राज्य सरकार पर लगाया असहयोग का आरोप - रेलवे फाटक पर प्रतिदिन जाम ल

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 05:19 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 05:19 PM (IST)
डोलोमाइट साइडिंग और फ्लाई ओवर की मांग हुई तेज
डोलोमाइट साइडिंग और फ्लाई ओवर की मांग हुई तेज

- विधायक मनोज तिग्गा ने राज्य सरकार पर लगाया असहयोग का आरोप

loksabha election banner

- रेलवे फाटक पर प्रतिदिन जाम लगने से लोगों को हो रही परेशानी

संवाद सूत्र, वीरपाड़ा: राज्य सरकार के असहयोग के चलते वीरपाड़ा दलगांव रेल स्टेशन से डोलोमाइट साइडिंग नहीं हटाया जा सक रहा है। साथ ही रेल गेट में फ्लाई ओवर बनाने का काम भी शुरू नहीं हो पा रहा है। उक्त आरोप विधायक मनोज तिग्गा ने लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्ष 2006 से ही वह डोलोमाइट साइडिंग हटाने और फ्लाई ओवर बनाने के लिए आंदोलन से जुड़े थे। डोलोमाइट साइडिंग के लिए रेलवे अपना काम करना चाहती है, लेकिन राज्य सरकार द्वारा जरूरी जमीन हस्तांतरित नहीं की जा रही है। इस कारण फ्लाई ओवर का काम भी शुरू नहीं हो पा रहा है।

एनएफ रेलवे दलगांव रेल स्टेशन में डोलोमाइट जमा होने से प्रदूषण लगातार बढ़ रहे हैं। डोलोमाइट साइडिंग हटाने और वीरपाड़ा 155 नंबर रेल गेट पर फ्लाई ओवर बनाने के लिए काफी समय से लोग आंदोलन कर रहे हैं। विधायक की माने तो फ्लाई ओवर बनाने के लिए रेलवे की तरफ से काम किया जा चुका है। इसमें 60 फीसद पैसा रेलवे और 40 फीसद पैसा राज्य सरकार देगी। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी, बिजली विभाग से भी एनओसी की जरूरत है। साथ ही राज्य सरकार जमीन अधिग्रहण कर रेलवे को सौंपेगी। लेकिन राज्य की ओर से कोई सहयोग नहीं मिलने के कारण काम नहीं हो पा रहा है। वीरपाड़ा के लोगों की मांग है कि जाम से मुक्ति के लिए फ्लाई ओवर काफी जरूरी है। वहीं प्रदूषण से बचने के लिए डोलोमाइट साइडिंग हटना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.