Move to Jagran APP

15 जून के बाद संक्रमण में काफी गिरावट होगी: सुशांत राय

- लुकसान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नवनिर्मित भवन के निर्माण कार्यो का लिया जायजा संवाद सू˜

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 07:07 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 07:07 PM (IST)
15 जून के बाद संक्रमण में काफी गिरावट होगी: सुशांत राय
15 जून के बाद संक्रमण में काफी गिरावट होगी: सुशांत राय

- लुकसान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नवनिर्मित भवन के निर्माण कार्यो का लिया जायजा संवाद सूत्र, नागराकाटा: उत्तर बंगाल में कोरोना के मामले पिछले कुछ दिनों में कम हुए हैं। 15 जून के बाद संक्रमण के दम में काफी गिरावट आएगी। लेकिन इसमें आत्म संतुष्टि की कोई बात नहीं है। सिंतबर महीने से तीसरी लहर शुरू होने की आशंका जताई जा रही है। शुक्रवार को लुकसान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नवनिर्मित भवन का निरीक्षण करने पहुंचे उत्तर बंगाल के ओएसडी डॉ सुशांत राय ने उक्त बातें कही। उनके साथ जलपाईगुड़ी के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रमेंद्रनाथ प्रमाणिक भी मौजूद थे।

loksabha election banner

डॉ सुशांत राय ने कहा कि तीसरे चरण में बच्चों के संक्रमित होने के विषयों को ध्यान में रखकर प्रत्येक जिला अस्पताल में अलग से कोविड पिकू वार्ड खोलने का फैसला लिया गया है। उनलोगों ने पहले ही कहा था कि कोरोना की दूसरी लहर आएगी। चुनाव के दौरान बाहर से लोगों के आने के चलते यहां की स्थिति बिगड़ गई। उत्तर बंगाल में भी कोरोना बेकाबू होने के कगार पर आई गई थी। लेकिन चिकित्सक, नर्स और स्वास्थ्य कर्मियों के चलते हालात को काबू में किया जा सका। गत दो सप्ताह पहले कोरोना संक्रमण बढ़ने का जो आंकड़ा था, उसमें काफी कमी आई है। 15 जून के बाद हालात और बेहतर हो जाएंगे। डॉ सुंशात राय ने कहा कि दूसरे चरण से निपटने के लिए अस्पतालों के बुनियादी व्यवस्थाओं को पहले से ही ठीक कर लिया गया था। अब तथ्य और शोध के आधार पर सिंतबर महीने से तीसरे चरण की शुरूआत होने की प्रबल संभावना बनी हुई है। इसमें बच्चों के अधिक संक्रमित होने की आशंका है। इस कारण प्रत्येक जिला अस्पतालों में 20 बेड वाले पीकू वार्ड खोलने का फैसला लिया गया है। वेंटिलेशन की भी व्यवस्था होगी।

वहीं जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी रमेंद्रनाथ प्रमाणिक ने कहा कि लुकसान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नए भवन का काम अभी भी चल रहा है। इसलिये यहां चिकित्सकीय परिसेवा नहीं शुरू की जा सकी है। कुछ काम शेष है। पीडब्ल्यूडी विभाग से भवन अभी भी स्थानांतरित नहीं किया गया है। सबकुछ सही रहने पर जल्द ही यहां इलाज शुरू कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.