Move to Jagran APP

सरकार बागान के द्वार कार्यक्रम के सुनी गई श्रमिकों की समस्याएं

संवाद सूत्र, वीरपाड़ा: सरकार बागान के द्वार कार्यक्रम के तहत रविवार को प्रशासन डुवार्स के हांट

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 06:30 PM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 06:30 PM (IST)
सरकार बागान के द्वार कार्यक्रम के सुनी गई श्रमिकों की समस्याएं
सरकार बागान के द्वार कार्यक्रम के सुनी गई श्रमिकों की समस्याएं

संवाद सूत्र, वीरपाड़ा: सरकार बागान के द्वार कार्यक्रम के तहत रविवार को प्रशासन डुवार्स के हांटापाड़ा चाय बागान के फुटबॉल मैदान पहुंची। यहां धूमचीपाड़ा व गैरगांडा चाय बागान के श्रमिकों तक सरकारी योजनाएं पहुंचाने की कोशिश की गई। अलीपुरद्वार के डीएम निखिल निर्मल ने श्रमिकों की समस्याओं को सुना। फिर उन्होंने समस्याओं को जल्द से जल्द सुलझाने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

प्रशासनिक अधिकारियों को अपने समक्ष पाकर श्रमिकों ने भी खुलकर अपनी समस्याओं को पेश किया। इस दौरान बागान में सड़क की बदहाली के बारे में बताया गया। इसके अलावा पेयजल, स्वास्थ्य सेवा के बारे में भी शिकायतें की गई। यहां नेपाली जूनियर हाई स्कूल की मांग की गई है। छात्रा निशा राई ने कहा कि उनलोगों को 18 किलोमीटर दूर वीरपाड़ा या फिर नौ किलोमीटर दूर मदारीहाट पढ़ाई करने जाता पड़ता है। यातायात में असुविधा के चलते पढ़ाई करने वाले छात्रों की संख्या में भी कमी आती जा रही है। इस दिन के कार्यक्रम को लेकर श्रमिकों में काफी उत्साह का माहौल देखा गया।

दूसरी ओर अधिकारियों ने राज्य सरकार की ओर से की जा रही शिक्षा व्यवस्था में सुधार, कन्याश्री, सबुज साथी, युवाश्री समेत कई सरकारी योजनाओं के बारे में श्रमिकों को बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.