- अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर जोर देने को लेकर बैठक में लिया गया निर्णय

- जिला प्रशासन के अधिकारी भी बीच-बीच में अस्पताल का करेंगे निरीक्षण जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी : देर रात को जिला अस्पताल में रोगियों की स्थिति का जायजा लेने के लिए रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन विजय चंद्र बर्मन ने औचक निरीक्षण किया। इसके साथ-साथ बहुत जल्द अस्पताल की स्थिति की जांच के लिए जिला प्रशासन की ओर से भी औचक निरीक्षण किया जाएगा। गुरूवार को रोगी कल्याण समिति की सभा में इस प्रकार के निर्णय लिए लाने की बात समिति के चेयरमैन विजय चंद्र बर्मन ने की। इस दिन जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल में रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई। बैठक में जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल एवं सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था को जोरदार करने का निर्णय लिया गया है।

मालूम हो कि जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल एवं सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था में कमी को लेकर विभिन्न महलों से आरोप उठते आ रहे है। हाल ही में जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में एक रोगी के फरार होने की घटना घटी थी। बाद में पुलिस ने उस रोगी के शव को राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे से बरामद किया। इस घटना के बाद से अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार प्रश्न उठने लगे। कार्यरत नर्सिग स्टाफ एवं सुरक्षा गार्ड की उपस्थिति में रोगी के फरार होने की घटना कैसे घटी।

सूत्रों के अनुसार इस दिन की बैठक में अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था में कठोर कदम उठाए जाने की व्यवस्था को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल से रोगी के फरार हो जाने की घटना में तीन नर्सिग स्टाफ को दोषी माना गया है। वही रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन विजय चंद्र बर्मन ने कहा कि दोषियों कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कठोर कदम उठाया जा रहा है। किसी भी प्रकार से अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाएगा। सुरक्षा को सुनिश्चित करना होगा। रात में अचानक मैं भी कभी दौरा करूंगा। यहां तक कि प्रशासन के अधिकारी भी अस्पताल का औचक निरीक्षण करेंगे।

इस दिन बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक तिवारी, सदर महकमा शासक रंजन कुमार दास, जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी रमेन्द्र नाथ प्रामाणिक, कोतवाली आईसी विश्वाश्रय सरकार, अस्पताल के अधीक्षक गयाराम नस्कर उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस