- मयनागुड़ी के जोड़पाकरी में हुई घटना, पुलिस ने हालात पर पाया काबू

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी: गाय से भरे पिकअप के धक्के से छात्र की मौत को लेकर जमकर हंगामा हुआ। यह घटना रविवार को मयनागुड़ी के जोड़पाकरी में हुई है। हादसे के बाद आक्रोशित जनता ने दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। हालात पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समेत डीएसपी क्राइम मौके पर पहुंचे। मृत छात्र का नाम संतोष राय है। वह जोड़पाकरी हाईस्कूल में आठवीं कक्षा का छात्र था।

जानकारी के अनुसार रविवार सुबह को संतोष ट्यूशन पढ़कर अपने घर जोड़पाकरी लौट रहा था। इस दौरान वह गाय से लदे पिकअप के चपेट में आ गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस हादसे के बाद आक्रोशित जनता ने जानलेवा पिकअप में तोड़फोड़ की, फिर पिकअप समेत दो वाहनों में आग लगा दिया। इधर, घटना की जानकारी पाकर मयनागुड़ी के आईसी असीम गोप के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची। यहां पुलिस पर भी हमला कर दिया गया। कुछ देर बाद आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची दमकल कर्मियों को भी लोगों ने भगा दिया। उक्त घटनाओं की जानकारी पाकर डीएसपी क्राइम विक्रमजीत लामा के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची। कुछ देर बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण भी घटनास्थल पर पहुंचे। स्थानीय जयकांत राय का आरोप है कि यहां शाम होने के बाद ही पिकअप से गाय की तस्करी शुरू हो जाती है। इस बारे में प्रशासन से बार-बार शिकायत करने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई। यहां गाय ले जा रही पिकअप के टक्कर से छात्र की मौत हुई है। इसलिये पुलिस की ओर से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

जलपाईगुड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डेंडूप शेरपा ने कहा कि पिकअप के धक्के से छात्र की मौत के बाद यहां जनता आक्रोशित हो गई थी। गाड़ियों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी गई। हालात पर काबू पाने के लिए काफी संख्या में पुलिस व दमकल मौके पर पहुंची। फिलहाल हालात काबू में है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस