Move to Jagran APP

कर्मचारियों की कमी से पंचायत कार्यालय का काम हो रहा बाधित

- पूजा के बाद से पंचायत कार्यालयों में खाली पदों पर की जाएगी नियुक्ति विधायक जागरण संवाद

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 06:52 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 06:52 PM (IST)
कर्मचारियों की कमी से पंचायत कार्यालय का काम हो रहा बाधित
कर्मचारियों की कमी से पंचायत कार्यालय का काम हो रहा बाधित

- पूजा के बाद से पंचायत कार्यालयों में खाली पदों पर की जाएगी नियुक्ति : विधायक जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी : ग्राम पंचायत कार्यालयों में कर्मचारियों की कमी के कारण लोगों सेवा मुहैया कराने में काफी दिक्कतें हो रही है। जिससे पंचायत का कामकाज सही रूप से नहीं हो पा रहा है। इन सब परेशानियों के बीच जलपाईगुड़ी जिला परिषद खाली पदों पर कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी। गुरूवार को जलपाईगुड़ी जिला परिषद में कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर रिक्रुर्मेट कमेटी की बैठक जिला परिषद में संपन्न हुई। इस दिन बैठक में अलीपुरद्वार के विधायक सौरभ चक्रवर्ती, जिला परिषद की सभाधिपति उत्तरा बर्मन, डीपीआरडीओ सजल तामांग सहित सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण के चेयरमैन विजय चंद्र बर्मन सहित कमेटी के सदस्य मौजूद थे।

loksabha election banner

इस दिन अलीपुरद्वार के विधायक सौरभ चक्रवर्ती ने कहा कि आज छह ग्राम पंचायत कर्मचारियों को पदोन्नति की गई है। जिले में 80 ग्राम पंचायत में 138 पद पर कर्मचारी नहीं है। 75 पदों पर नये सीरे से नियुक्ति होगी एवं बाकि संख्या को पदोन्नति करके भरा जाएगा।

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत कर्मी एवं असहाय टैक्स कलेक्टर पर्याप्त मात्रा में नहीं है। ऐसे में खाली पदों पर कर्मचारियों की नियुक्ति करके कामकाज व्यवस्था को दुरूस्त किया जाएगा। सरकार के साथ बातचीत करके नियम मानकर ही यह नियुक्ति प्रक्रिया की जाएगी। जलपाईगुड़ी जिला परिषद के ग्राम पंचायतों में कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी। यह सब नियुक्ति की प्रक्रिया पूजा के बाद होगी। कर्मचारियों की कमी के कारण जिला परिषद में काम नहीं किया जा रहा है। इस दिन पंचायत नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर बैठक की गई है। छह लोगों का साक्षात्कार लिया गया है। जिसको पदोन्नति किया जाएगा।

इस दिन जिलाधिकारी अभिषेक तिवारी ने कहा कि ग्राम पंचायतों में कर्मचारियों की नियुक्ति होगी, इसे लेकर बैठक की गई। राज्य सरकार का निर्देश मानकर ही काम होगा। वही सभाधिपति उत्तरा बर्मन ने कहा कि हमलोगों के ग्राम पंचायत में कर्मचारियों की नियुक्ति होगी। बहुत से जगहों पर पद खाली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.