आसनसोल : टीएमसी सांसदों को असम से सिलचर एयरपोर्ट पर ही रोक कर किए गए दु‌र्व्यवहार तथा एनआरसी के खिलाफ टीएमसी के दो दिवसीय काला दिवस आंदोलन के तहत रविवार को भी शिल्पांचल के विभिन्न स्थानों पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने काला दिवस मनाकर विरोध जताया। आसनसोल नार्थ ब्लाक एक की ओर से बीएनआर तृणमूल भवन से काला बैच लगाकर जुलूस निकाला गया। इस दौरान चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, जिला महासचिव सह एमआइसी अभिजीत घटक, ब्लाक अध्यक्ष गुरुदास चटर्जी, उत्पल सिन्हा, युवा टीएमसी जिलाध्यक्ष बबीता दास, पार्षद उमा सर्राफ आदि उपस्थित थे। वहीं नार्थ ब्लाक दो की ओर से एचएलजी मोड़ पर आयोजित सभा में बोरो चेयरमैन अनिमेष दास, मुनमुन मुखर्जी आदि थे।

बर्नपुर : एनआरसी के मुद्दे पर भाजपा सरकार के खिलाफ आसनसोल साउथ ब्लाक तृणमूल कांग्रेस कमेटी की ओर से बर्नपुर त्रिवेणी मोड़ से प्रतिवाद रैली निकालकर कालादिवस मनाया गया। रैली बाड़ी मैदान से पुरानाहाट, रहमतनगर, सुभाषपल्ली, शांतिनगर सहित अन्य इलाके से होकर गुजरी। रैली का नेतृत्व कर रहे ब्लाक अध्यक्ष लखन ठाकुर ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने असम में एनआरसी के माध्यम से वर्षों से रह रहे लोगों को अवैध बना दिया। केंद्र सरकार नोटबंदी, जीएसटी जैसे मुद्दे पर नाकाम रही। अब अच्छे दिन का सपना दिखाकर बुरे दिन को लाया है। वही दूसरी और बर्नपुर बस स्टैंड में भी आईएनटीटीयूसी की ओर से काला दिवस मनाते हुए प्रतिवाद सभा का आयोजन किया गया। वही रैली और सभा के दौरान पार्षदों में भरत दास, संध्या दास, सोना गुप्ता, सबरी मांझी, ममता मंडल, श्रवण साह, पूर्व पार्षद मिलन मंडल, पुर्णेदु चौधरी सहित अन्य मौजूद थे।

रानीगंज : रानीगंज में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने रविवार को एक रैली निकाली। रैली नेताजी मूíत के पास पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई । टीएमसी नेता गोपाल आचार्या, नेत्री हिना खातून युवा नेता अशरफ खान, बबलू मिर्जा, पार्षद मोइन खान ने कहा कि तृणमूल किसी भी सांप्रदायिक पार्टी को तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करने देगी।

जेकेनगर : आसनसोल दक्षिण ग्रामीण के रानीगंज ब्लॉक तृकां की ओर से तिराट जीपी के काकोडांगा, रोटीबाटी जीपी के चपुई, एगरा जीपी के झाटीडांगा में असम में तृकां प्रतिनिधि को रोकने के विरोध में जुलूस का आयोजन कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया।

जामुड़िया : तृणमूल कांग्रेस द्वारा न्यू केन्दा मोड़ के पास धिक्कार पथसभा का आयोजन किया गया। तृंका नेता सुकुमार भट्टाचार्य के नेतृत्व में आयोजित पथसभा में पंचायत सदस्य उमेश राम, निमाई बर्णवाल, अल्पना गोप, शिखा सेनगुप्ता, हांसी बाउरी, तृंका नेता अनूप बनर्जी आदि थे। सांकतोड़िया : सिउड़ी में भाजपा राष्ट्रीय कौंसिल के सदस्य निर्मल चंद्र मंडल द्वारा एक सभा में बंगाल के मुख्य मंत्री तथा सांसद सह तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी को अपशब्द कहे जाने तथा सांसद को जान से मारे जाने की धमकी के विरोध में शनिवार की संध्या संकतोड़िया फाड़ी में मामला दर्ज कराया गया तथा प्रधान मंत्री का पुतला दहन किया गया।

मौके पर नगर निगम के 105 नंबर वार्ड के पार्षद अभिजीत आचार्य सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Posted By: Jagran