दुर्गापुर : दुर्गापुर शहर के न्यूटाउनशिप थानांतर्गत एबीएल मोड़ के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग दो के सर्विस रोड के समीप जंगल से रविवार की सुबह एक व्यक्ति का अ‌र्द्धनग्न शव बरामद हुआ। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए दुर्गापुर महकमा अस्पताल भेज दिया। शव के पास एक पर्स भी मिला, जिसमें आधार कार्ड व ड्राइविंग लाइसेंस था। जिसमें उसका नाम अनूप तिवारी(39) था, लेकिन पता कांकसा थाना के पानागढ़ धर्मशाला का जिक्र था, वहां पता करने पर पुलिस को उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पायी। उसके आंख व चेहरे पर जख्म का निशान है, जिससे संदेह किया जा रहा है कि उसकी हत्या कर अपराधियों ने शव को यहां ठिकाने लगा दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है एवं उसके घर का पता जानने का प्रयास कर रही है।

रविवार की सुबह सर्विस रोड से लोग गुजर रहें थे, उसी समय लोगों की ध्यान जंगल में पड़े शव पर गई। देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ उमड़ गई। सूचना पाकर न्यूटाउनशिप थाने की पुलिस भी पहुंची। शव के आंख व चेहरे पर जख्म का निशान था। शव के पास ही उसका पर्स पड़ा हुआ था। जिसमें कई कागजात थे। वह व्यक्ति पीले रंग का शर्ट एवं पैंट पहना था। पुलिस आरंभिक स्तर पर इसे हत्या का मामला मान रही है। लेकिन उसका आधा पैंट खुला होना कई प्रश्न खड़ा कर रहा है। पुलिस ने आरंभ में कांकसा थाना इलाके में उसके पते पर जांच करवाई, लेकिन कुछ नहीं मिला। अंत में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उसका शव यहां कैसे आया और कौन लाया, किन कारणों से उसकी हत्या की गई फिलहाल यह प्रश्न बना हुआ है। ----------------------

कोट : प्राथमिक जांच में यह हत्या मामला लगता है। उसके कागजात पर मिले पते पर जांच की गई, लेकिन वहां कुछ नहीं मिल पाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। परिवार वालों के सामने आने पर पुलिस को जांच में सुविधा मिलेगी।

अभिषेक मोदी, पुलिस उपायुक्त ईस्ट, आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट

Posted By: Jagran