Move to Jagran APP

बिहार की शौर्या की दुर्गापुर इंजीनियरिंग कालेज में संदिग्‍ध परिस्थिति में मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

दुर्गापुर के विधाननगर स्थित एक इंजीनियरिंग कालेज में शुक्रवार की रात एक छात्रा की रहस्यमयी मौत से कालेज परिसर में सनसनी फैल गई। मृत छात्रा की पहचान शौर्या भारती के रूप में की गई जो मूल रूप से बिहार के बैशाली जिले की निवासी थी।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 05:52 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 07:49 PM (IST)
बिहार की शौर्या की दुर्गापुर इंजीनियरिंग कालेज में संदिग्‍ध परिस्थिति में मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
कालेज छात्रावास के वॉशरूम में मिला फंदे से लटकता शव। शोर्या की फाइल फोटो।

दुर्गापुर, संवाद सहयोगी। दुर्गापुर के विधाननगर स्थित एक इंजीनियरिंग कालेज में शुक्रवार की रात एक छात्रा की रहस्यमयी मौत से कालेज परिसर में सनसनी फैल गई। मृत छात्रा की पहचान शौर्या भारती के रूप में की गई, जो मूल रूप से बिहार के बैशाली जिले की निवासी थी। वह कालेज में इलेक्ट्रानिक्स टेलीकम्युनिकेशन की तृतीय वर्ष की छात्रा थी। शनिवार को दुर्गापुर में शव का पोस्टमार्टम हुआ।

loksabha election banner

शौर्या कालेज के छात्रावास में रहती थी। शुक्रवार की संध्या वह अपने कमरे थी। उसके सहपाठियों ने जब उससे संपर्क करने की कोशिश की तो संपर्क स्थापित नहीं हो सका। दरवाजा खटखटाने के बावजूद भी जब उसने कमरे का दरवाजा नहीं खोला तो बालकनी से देखने पर घटना प्रकाश में आई। वह वॉशरुम के राड से फंदे में लटक रही थी। इसकी सूचना कालेज प्रबंधन को दी गई। कालेज प्रबंधन की ओर से स्थानीय पुलिस को घटना से अवगत कराया गया। सूचना पाकर पुलिस पहुंची एवं दरवाजा तोड़कर कमरे के भीतर प्रवेश किया एवं छात्रा को फंदे से नीचे उतारकर दुर्गापुर अनुमंडल अस्पताल भेजा, जहां डाक्टरों ने प्राथमिक जांच में ही छात्रा को मृत घोषित कर दिया। कालेज प्रबंधन ने उसके परिवार वालों की सूचना दी। स्वजनों ने कालेज प्रबंधन से घटना को लेकर बातचीत की। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर पता चलेगा कैसे उसकी मौत हुई है।

दोपहर ढाई बजे हुई थी बात, सब कुछ था सामान्य :

छात्रा के पिता देव देवदासन कुमार ने बताया कि यह मेरी सबसे छोटी बेटी थी। शुक्रवार को परीक्षा से लौटने के बाद दोपहर ढाई बजे उससे फोन पर बातचीत हुई। बातचीत के दौरान सब कुछ सामान्य था। अचानक से शाम सात बजे कालेज प्रबंधन ने फोन कर घटना की सूचना दी। एक स्वजन निशांत कुमार ने कहा कि घटना को देखकर लगता है कि उसकी हत्या हुई है। वह फंदा लगाई थी, लेकिन पैर जमीन से सटा हुआ था। पुलिस को घटना की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए।

कालेज प्रबंधन ने घटना को बताया दुखद :

कालेज के अधिकारी बिप्लव बसु ठाकुर ने बताया कि घटना दुखद है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। वह एक अन्य साथी के साथ कमरे में रहती थी। वह 19 जून को यहां से चली गई है। पुलिस घटना की जांच में जुटी है। जब तक जांच पूरी नहीं होती घटना को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता। इस घटना के बाद पूरे कालेज परिसर में भय का माहौल व्याप्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.