Move to Jagran APP

पासपोर्ट सेवा केंद्र में पेयजल व शौचालय की कमीे

आसनसोल :आसनसोल शहरवासियों सहित ब‌र्द्धमान पूर्व, ब‌र्द्धमान पश्चिम, बीरभूम, पुरुलिया, बांकुड़ा जिला

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 05:28 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 05:28 PM (IST)
पासपोर्ट सेवा केंद्र में पेयजल व शौचालय की कमीे
पासपोर्ट सेवा केंद्र में पेयजल व शौचालय की कमीे

आसनसोल :आसनसोल शहरवासियों सहित ब‌र्द्धमान पूर्व, ब‌र्द्धमान पश्चिम, बीरभूम, पुरुलिया, बांकुड़ा जिला के ेलोगों को पासपोर्ट बनवाने के लिए कोलकाता न जाना पड़े इसके लिए केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियों की पहल पर 28 फरवरी 2017 को आसनसोल स्थित आसनसोल मुख्य डाकघर परिसर में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोला गया। लेकिन करीब दो वर्ष बीत जाने के बाद भी पासपोर्ट बनाने आने वालों के लिए यहां पेयजल व शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है।

loksabha election banner

पुरुलिया जिला के आद्रा से अपने पति बिनोद कुमार के साथ पासपोर्ट सेवा केंद्र में पासपोर्ट बनाने के लिए आयी रेलकर्मी इंदु कुमारी, बांकुड़ा से आये सपन बनर्जी, छात्रा सारिका गुप्ता, बैंक कर्मी संगीता ¨सह, गृहिणी मौसमी दास, रेखा सिन्हा, सुमन शर्मा सहित दर्जनों लोगों ने कहा कि कई जिले से यहां लोग पासपोर्ट बनवाने के लिए आते है। लेकिन सेवा केंद्र परिसर में पेयजल, शौचालय एवं बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है। कोलकाता से पासपोर्ट सेवा केंद्र में आने वाले अधिकारी ने भी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि वे लोग लगभग 10 घंटा केंद्र में कार्य करते है, लेकिन पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था नहीं होने से दिक्कत का सामना करना पड़ता है। डाक विभाग एफएनपीओ यूनियन आसनसोल मंडल के उपसचिव सुनील तिवारी ने कहा कि कई महीनों से वह लोग मासिक बैठक में एवं सचिव संजीव चक्रवर्ती की ओर से लिखित जानकारी देकर कह चुके है कि पासपोर्ट सेवा केंद्र मे आने वालों एवं यहां कार्यरत कर्मियों के लिए पेयजल एवं विशेषकर कार्यरत महिला कर्मियों के लिए शौचालय नहीं है, इसकी व्यवस्था की जाए। लेकिन दो वर्ष के बाद भी व्यवस्था नहीं हो पायी है।

..........

सभी को सुविधा प्रदान की जाएगी: संजीव

जागरण संवाददाता, आसनसोल :

पिछले दो वर्ष से आसनसोल डाकघर परिसर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र परिसर में पासपोर्ट बनाने के लिए आने वालों लोगों के लिए पेय जल, शौचालय व बैठने की व्यवस्था न होने की जानकारी मिलने पर पश्चिम बंगाल सर्किल के पोस्टमास्टर जरनल संजीव रंजन ने स्थानीय प्रशासन के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस संबंध में जानकारी लेंगे एवं तत्काल संबंधित विभाग में कार्य करने वाले कर्मियों के लिए सभी सुविधाएं मुहैया कराने की व्यवस्था के लिए आसनसोल प्रशासन को निर्देश देंगे। श्री रंजन ने कहा कि केंद्र में आने वाले सभी लोगों को मूलभूत सुविधा प्रदान की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.