Move to Jagran APP

बंगाल सरकार में ममता, समता व समरसता नही : रघुवर

जो समाज में दुष्प्रचार करके निर्दोष लोगों की जान ले रही है। सरकार वैसी शक्तियो से सख्ती से निपटेगी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 05 Jun 2017 05:00 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2017 05:00 PM (IST)
बंगाल सरकार में ममता, समता व समरसता नही : रघुवर
बंगाल सरकार में ममता, समता व समरसता नही : रघुवर

 दुर्गापुर। गाय हमारी माता है वह हमारी संस्कृति है। काफी मुस्लिमो के साथ देश के कई अदालतों ने भी इसे स्वीकार किया है। इसे विपक्ष राजनीति के दलदल में न लाए, बल्कि उसे अपनाए, सलाा आती-जाती रहती है। देश की सबसे बड़ी सांप्रदायिक पार्टी कांग्रेस है वही बंगाल की सबसे बड़ी सांप्रदायिक पार्टी तृकां है। जिसे जनता भी समझ चुकी है और आने वाले चुनाव में यहां की जनता इसका जवाब देगी।

loksabha election banner

उक्त बातें झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में शुक्रवार को तीन दिवसीय मोदी फेस्ट के उद्घाटन समारोह के दौरान कही।

सीएम ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार को न नीति से मतलब है और न ही यहां की बेरोजगारी व गरीबी से। केद्र सरकार संघीय ढांचे के तहत राज्य सरकारों को लेकर चलना चाहती है। ताकि राष्ट्र का निर्माण हो, लेकिन राज्य की तृकां सरकार केद्र की योजनाओं को नही मानती। गत दिनो नीति आयोग की बैठक मे एकमात्र बंगाल की मुख्यमंत्री को छोड़कर देश की सभी विरोधी पार्टियों ने हिस्सा लिया था।

बंगाल सरकार में ममता, समता व समरसता नही है। यहां के मूल नागरिकों की कोई अहमियत नही है। पहला स्थान बांग्लादेशी घुसपैठियों को दिया गया है। सरकार बहुसंख्यक समुदाय के साथ अन्याय कर केवल वोट बैक की राजनीति कर रही है। सरकार पूरी तरह अहंकार व अराजकता में डूबी हुई है। यहां की जनता भी इसे समझ रही है एवं अगले चुनाव में तृकां को सबक सिखाएगी। बंगाल मे भी भाजपा की सरकार बनेगी।

केद्र सरकार की तीन वर्ष की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने जीएसटी का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। एक भारत श्रेष्ठ भारत, एक बाजार एक टैक्स से राज्य को विकास होगा। कहा कि लोकतंत्र में आलोचना जरूरी है, विरोधी जितनी आलोचना करेंगे मोदी सरकार उतनी तेजी से काम करती जाएगी। नोटबंदी के ऐतिहासिक फैसले के बाद अमेरिका, चीन के बाद भारत की अर्थव्यवस्था तेज गति से बढ़ रही है। कहा कि बंगाल में उद्योग का माहौल नही है, जिसका नतीजा है कि बंगाल के उद्योगपति झारखंड में जा रहे है। सीएम ने आसनसोल सहित राज्य के उद्योगपतियों को भी झारखंड में निवेश का न्योता दिया। यही वजह है कि ग्लोबल समिट के तीन माह में ही 700 करोड़ की योजना झारखंड के धरातल पर उतर चुकी है।

जमशेदपुर मे हुई हत्या मामले का जिक्र करते हुए कहा कि उस मामले की जांच कमिश्नर, डीआइजी कर रहे है। मंगलवार को रिपोर्ट मुझे मिल जाएगी। वहां भी विकास विरोधी कुछ शक्तियां है। जो समाज में दुष्प्रचार करके निर्दोष लोगों की जान ले रही है। सरकार वैसी शक्तियो से सख्ती से निपटेगी। अगर कही प्रशासन की लापरवाही होगी तो उसे हमारी सरकार नही छोड़ेगी। किसी निर्दोष की हत्या हो यह स्वीकार्य नही होगा।

  यह भी पढ़ें: बीएसएफ ने जब्त किए 4.98 लाख के जाली नोट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.