Move to Jagran APP

आसनसोल के ठेकेदार व तीन मजदूरों को भूटान में बनाया बंधक

आसनसोल से रोजगार के लिए भूटान गए चार लोगों को बंधक बनाने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jun 2018 09:05 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jun 2018 09:05 AM (IST)
आसनसोल के ठेकेदार व तीन मजदूरों को भूटान में बनाया बंधक
आसनसोल के ठेकेदार व तीन मजदूरों को भूटान में बनाया बंधक

आसनसोल : आसनसोल से रोजगार के लिए भूटान गए चार लोगों को बंधक बनाने का मामला प्रकाश में आया है। उनसे दिन-रात कड़ी मेहनत कराई जा रही है। इससे वे बीमार हो गए हैं। बावजूद उनको घर नहीं लौटने दिया जा रहा है। न ही इलाज हो रहा है। और तो और उनको दो वक्त का भोजन भी नहीं मिल रहा है। काम में असमर्थता जताने पर उनकी चाबुक से पिटाई की जा रही है। किसी प्रकार बंधक बने ठेकेदार प्रसन्नजीत चक्रवर्ती ने घरवालों से फोन पर संपर्क कर बचाने की गुहार की है। उनके घरवालों ने हीरापुर थाना में शिकायत दर्ज कराई है। डीएम कार्यालय में भी जाकर परिजनों ने सभी की वापसी की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

बर्नपुर बाटा मोड़ निवासी प्रसन्नजीत के साथ अन्य तीन लोग कौन गए हैं उनका पता नहीं चल सका है। सोमवार को रोते-बिलखते परिजन डीएम कार्यालय पहुंचे। डीएम के न मिलने पर एडीएम खुर्शीद अली कादरी को अपना दर्द बताया। प्रसन्नजीत की पत्नी ¨पकी चक्रवर्ती ने बताया कि पति बर्नपुर में सेल इस्को आधुनिकीकरण के काम में ठेकेदार के रूप में मजदूर सप्लाई करते थे। इसी बीच बांकुड़ा सोनामुखी निवासी आलोक चक्रवर्ती से परिचय हुआ। पिछले महीने आलोक ने पति से कहा कि भूटान में मजदूरों की सप्लाई करनी है। वे उसकी बातों में आ गए। 21 मई को तीन स्थानीय मजदूरों को लेकर वे भूटान के पारो शहर के पानबेसिया गए। वहां एयरपोर्ट के पास भवन निर्माण में सिलीगुड़ी के किसी कुतुश मियां का ठेका चल रहा था। यहां प्रसन्नजीत ने मजदूर दिए और वापस लौटने लगा। पर, उसे वहां बंधक बना लिया गया। कहा गया कि चारों को यहां काम करना होगा। अब इनसे दिनरात काम कराया जा रहा है। प्रसन्नजीत बीमार हो गया है। बावजूद इलाज भी नहीं कराया जा रहा है। घर पर हमारा डेढ़ वर्ष का बेटा और बीमार पुत्री है। अब हम क्या करें। मां और भाई के साथ डीएम कार्यालय पहुंची ¨पकी ने कहा कि जल्द कुछ नहीं किया तो हमारे पति मर जाएंगे। एडीएम खुर्शीद अली कादरी सकारात्मक कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

---------------------

कोट-

प्रसन्नजीत के परिजन आए थे और उसके बंधक बनाने की जानकारी दी है। उनके आवेदन को पुलिस उपायुक्त के पास भेजा है। प्रशासन इस मामले पर गंभीर है। इन सभी की वापसी को हर उपाय होगा।

खुर्शीद अली कादरी, एडीएम, आसनसोल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.