Move to Jagran APP

West Bengal: दुर्गापुर में ओवरब्रिज के नीचे फंसा 'विमान', देखने के लिए उमड़ी भीड़

धुंध की वजह से कोलकाता से जयपुर जा रहा एयर इंडिया का कार्गो परित्यक्त विमान दुर्गापुर मेनगेट के समीप ओवर ब्रिज के नीचे फंस गया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 10:51 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 07:59 PM (IST)
West Bengal: दुर्गापुर में ओवरब्रिज के नीचे फंसा 'विमान', देखने के लिए उमड़ी भीड़
West Bengal: दुर्गापुर में ओवरब्रिज के नीचे फंसा 'विमान', देखने के लिए उमड़ी भीड़

दुर्गापुर, जेएनएन। धुंध के कारण दो दिन पहले दुर्गापुर के काजी नजरुल इस्लाम एयरपोर्ट पर हैदराबाद से आने वाला विमान नहीं उतर पाया था। दृश्यता ठीक न होने के कारण 45 मिनट तक अंडाल और आसपास इलाके में आसमान में चक्कर काटता रहा। लेकिन अंत मे उसे कोलकाता जाना पड़ा। धुंध का असर है कि सोमवार देर रात कोलकाता से जयपुर जा रहा एयर इंडिया का कार्गो परित्यक्त विमान दुर्गापुर मेनगेट के समीप ओवर ब्रिज के नीचे फंस गया।

loksabha election banner

जिसकी जानकारी मिलने पर वहां लोगों की भीड़ उमड़ गयी। परित्यक्त विमान को 22 चक्के वाले ट्रेलर पर लादा गया था। विमान ब्रिज से बाहर निकल जाए इसके लिए ट्रेलर के पहियों का हवा भी निकाला गया, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई थी। इस कारण मार्ग पर वाहनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ।

गौरतलब है कि चीन में भी कुछ दिन पहले एक ऐसा ही वाक्या देखने को मिला था जिससे हर कोई हैरान था। यहां भी पुल के नीचे एक विमान फंस गया था, हालांकि बाद में इसे वहां से निकाल लिया गया था। ये हादसा उस समय हुआ था जब विमान को एक ट्रक के जरिये ले जाया जा रहा था। तभी ये पुल के नीचे फंस गया। फंसने के बाद कर्मचारी सोच में पड़ गये कि इस पुल के नीचे से कैसे निकाला जाये। अंतत: ट्रकों के पहियों की हवा निकालकर इस विमान को निकाला गया। 

दरअसल ट्रक के पहियों का आकार काफी बड़ा था, इसके लिए पहियों की हवा निकाली गयी जिससे ट्रक की ऊंचाई कम हो गयी। उसके बाद उसमें फंसे विमान को निकाला जा सका। ब्रिज से बाहर निकालने के बाद उसमें दोबारा हवा भरी गयी और फिर विमान को उसके स्थान तक पहुंचाया गया। 

निजी एजेंसी ने चला नया दांव, रातों रात बदल दिया नाम का शिलापट्ट

Christmas 2019: बेल्जियम के फादर पैट्रिक ने डाली थी 58 साल पुराने इस चर्च की नींव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.