जागरण संवाददाता, दुर्गापुर: दुर्गापुर शहर में रविवार दिनदहाड़े ज्वेलरी शोरूम से 12 किलो स्वर्णाभूषण, हीरे के गहने व करीब पांच लाख नकदी की लूट हुई है। घटना कोकोवेन थानांतर्गत दुर्गापुर स्टेशन बाजार एसबी मोड़ स्थित गिन्नी (गिनिया) गोल्ड ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड नाम शोरूम में घटी। जानकारी मिलने पर पुलिस उपायुक्त अभिषेक मोदी के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने जांच शुरू की।

अपराधी सीसीटीवी का डीवीआर बॉक्स भी अपने साथ उठा ले गए है। इसलिए उनकी पहचान कर पाना पुलिस के लिए मुश्किल हो रहा है। छानबीन के क्रम में पुलिस ने आसनसोल दक्षिण थाना के आराडंगाल इलाके से एक बोलेरो जब्त किया, जिसमें से आग्नेयास्त्र भी मिला है। पुलिस को आशंका है कि डकैती के बाद अपराधी उसी वाहन से दुर्गापुर से फरार हुए थे। पुलिस ने सीमा रेखा को सील कर कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, दोपहर ढाई बजे के करीब दुकान के पांच कर्मी इब्राहिम मिदा, अनुपम चटर्जी, परेश मंडल, विश्वनाथ घोष व स्टोर मैनेजर कुणाल सूत्रधर शोरूम में थे। उस समय गेट पर गार्ड मृणाल मल्लिक तैनात था। तभी तीन लोग अंगूठी देखने की बात कर शोरूम में घुसे। इब्राहिम व कुणाल उन्हें अंगूठी दिखाने लगे।

इसी समय दो लोग गार्ड को अंदर धकेल कर ले गए व कमर से रिवाल्वर निकालकर गार्ड पर तान दी। यह देख पहले से घुसे तीन लोगों ने भी रिवाल्वर बाहर निकालकर सभी कर्मियों के माथे पर सटा दी।

सभी के हाथ-पैर बांधकर मालिक निर्मल घोष के चैंबर में बंद कर दिया। कर्मियों से नकद रुपये, सोना रखने वाला वोल्ट की जानकारी ली। यहां से नकद व आभूषण लेकर बैग में भरे, शोरूम में लगे सभी आभूषण को बैग में रख लिया। इसके बाद बाहर खड़ी सफेद रंग की बोलेरो से फरार हो गए।

-----------------------

पांच अपराधी आए थे। शोरूम में 8-9 किलो का स्वर्ण आभूषण था। इसके अलावा करीब चार किलो स्वर्ण आभूषण वोल्ट में रखा गया था। स्वर्णाभूषण के अलावा अपराधी करीब पांच लाख नकदी व हीरा व चांदी के आभूषण भी लूट ले गए हैं।

कुणाल सूत्रधर, स्टोर मैनेजर

-----------------

दोपहर के समय पांच अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया है, सभी की उम्र 40 साल के आसपास है। वे ¨हदी एवं बांग्ला में बातें कर रहे थे। आरंभिक जांच में आसनसोल से एक बिहार नंबर की बोलेरो को पकड़ा गया है। उसमें आग्नेयास्त्र भी था। नाका जांच भी जारी है। कुछ सुराग मिले हैं, जल्द ही अपराधियों को दबोचा जाएगा।

अभिषेक मोदी, पुलिस उपायुक्त, पूर्व आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट

--------------

Posted By: Jagran