कोलकाता, जागरण संवाददाता। एयरपोर्ट पर सुरक्षा अधिकारियों को चकमा देने के लिए तस्करों के नए-नए आइडिया देखने को मिलते हैं। कोलकाता स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को एक महिला तस्कर को पकड़ा गया, जिसके अनोखे आइडिया के बारे में सुनकर आप चौक जाएंगे।

महिला ने कस्टम व सुरक्षा अधिकारियों की नजरों से बचने के लिए अपने प्राइवेट पार्ट (गुप्तांग) में करीब 500 ग्राम सोने का पाउडर छिपाकर रखी थी और यह सैनिटरी पैड के साथ कवर किया हुआ था। जानकारी के अनुसार, आरोपित महिला परवीन सुल्ताना अब्दुल रशीद बैंकॉक से कोलकाता एयरपोर्ट पहुंची थी।

यहां एयरपोर्ट से बाहर निकलने के लिए जब वह चेकिंग से गुजर रही थी तब सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ अधिकारियों को महिला पर शक हुआ। जांच में उसके शरीर में धातु की उपस्थिति के बारे में पता चला। फिर गहन जांच के लिए महिला को भेजा गया। इस दौरान महिला के गुप्तांग में एक प्लास्टिक का पैकेट मिला। पैकेट में 500 ग्राम सोने का पाउडर था। महिला ने सैनेटरी पैड के साथ सोने को कवर किया हुआ था। इसके बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। आगे की जांच के लिए पुलिस ने जब्त सोने को कस्टम विभाग को सुपुर्द कर दिया। आगे की जांच की जा रही है।

ट्रेन यात्रा कर रही गर्भवती महिला की मदद

ट्रेन में यात्रा कर रही एक गर्भवती महिला को ट्रेन में सवार टीटीई व अन्य रेलवे कर्मचारियों को सहयोग से चिकित्सकीय सेवा उपलब्ध कराई गई। एनएफ रेलवे द्वारा मिली जानकारी के अनुसार 13174 डाउन कंचनजंघा एक्सप्रेस के बैच इंचार्ज एवं टीटीई ने ट्रेन के साधारण डिब्बे में यात्रा कर रही एक गर्भवती महिला यात्री को त्वरित चिकित्सा सहायता प्रदान कर एक सराहनीय कार्य किया।

अलीपुरद्वार डिवीजन के ऑन ड्युटी ट्रैवेलिंग टिकट निरीक्षक/ एसएन झा को ट्रेन के अंदर द्वितीय श्रेणी डिब्बे के अंदर एक महिला गर्भवती यात्री आई देवी (27) को प्रसव पीड़ा व एक नवजात शिशु के जन्म की खबर मिली। महिला ने ट्रेन में ही बच्चे को जन्म दिया। इसकी जानकारी फोन के जरिए ट्रेन के चीफ ट्रैवलिंग टिकट निरीक्षक सह बीआईसी सिजीत घोष को दी गई। घोष ने तुरंत इसकी सूचना कामर्शियल कंट्रोल को दी,ताकि न्यू अलीपुरदुआर स्टेशन पर महिला के लिए त्वरित चिकित्सा सहायता की व्यवस्था की जा सके।

कामर्शियल कंट्रोल से सूचना मिलने के बाद रेलवे अस्पताल के डॉ यू नंदी ने बिना किसी विलंब के मेडिकल टीम के साथ ट्रेन में महिला को अपनी सेवा प्रदान की। यह ट्रेन सुबह 04.49 बजे न्यू अलीपुरदुआर स्टेशन पहुंची। डॉ नंदी ने महिला यात्री तथा नवजात बच्चे को सभी प्रकार की चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराई।

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस