-अरूणाचल प्रदेश से बिहार ले जाने की थी तैयारी

-पकड़े गए तीनों आरोपित उत्तर प्रदेश के रहने वाले जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : गुप्त सूचना के आधार पर शराब से लोड एक कंटेनर को आबकारी विभाग ने जब्त किया है। कंटेनर में एक गुप्त चेंबर बनाकर लाखों का शराब बांस के नीचे छिपाकर तस्करी किया जा रहा था। अवैध शराब से लदे कंटेनर के साथ आबकारी विभाग ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों को रविवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर बागडोगरा आबकारी रेंज के ओसी सुभाष हलदार के नेतृत्व में फूलबाड़ी-घोषपुकुर बाइपास इलाके में नाका लगाया गया। सूचना के मुताबिक उत्तर प्रदेश नंबर के एक कंटेनर को रोककर तलाशी ली गई। बड़ी मशक्कत के बाद कंटेनर में लदे बांस को हटाने के बाद शराब का खेप बरामद हुआ। शराब के कार्टून को छिपाने के लिए कंटेनर के निचले हिस्से में एक चेंबर बनाया गया था। कंटेनर में सवार चालक समेत तीन लोगों को आबकारी विभाग ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के नाम उमेश कुमार (45), अंबीर सिंह (45) और महिलाल सिंह (60) बताया गया है। सभी आरोपित उत्तर प्रदेश के निवासी बताए गए हैं।

आबकारी विभाग के सुभाष हलदार ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश से शराब लादकर यह कंटेनर असम होते हुए फूलबाड़ी पहुंचा था। घोषपुकुर बाईपास होकर बिहार जाने की योजना थी। इसके पहले ही कंटेनर को जब्त कर लिया गया। ट्रक से कई लाख रुपए का शराब जब्त किया गया। उन्होंने आगे बताया कि इससे पहले शराब से लदा आठ ट्रक जब्त किया जा चुका है। जिससे कई करोड़ रुपए की शराब बरामद की गई है। आबकारी विभाग की मानें तो अरुणाचल प्रदेश में शराब की कीमत काफी कम है। इसलिए बिहार के शराब माफिया अरुणाचल से शराब मंगाकर बिहार में तस्करी करते हैं।

Edited By: Jagran