Move to Jagran APP

Mob lynching West bengal: गाय चोर के संदेह में कूचबिहार में पीट-पीटकर दो की हत्या

सरकारी सख्ती के बावजूद मॉब लिंचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले की है। गाय चोरी के संदेह में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 09:42 AM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 09:42 AM (IST)
Mob lynching West bengal: गाय चोर के संदेह में कूचबिहार में पीट-पीटकर दो की हत्या
Mob lynching West bengal: गाय चोर के संदेह में कूचबिहार में पीट-पीटकर दो की हत्या

कोलकाता, एएनआई। सरकारी सख्ती के बावजूद मॉब लिंचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले की है। यहां गाय चोरी के संदेह में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। घटना गुरुवार सुबह कोतवाली थाना अंतर्गत पुटीमारी के पास फुलेश्र्वरी इलाके में घटी है। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान प्रकाश दास और बाबला मित्र के रूप में हुई है। ये दोनों ही माथाभांगा इलाके के रहने वाले थे।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों गुरुवार सुबह पिकअप वैन से गाय लेकर जा रहे थे। फुलेश्र्वरी के पास उन्हें कुछ लोगों ने रोक दिया और पूछताछ करने लगे। इसके बाद वे लोग उन्हें गाय चोर बताकर मारने-पीटने लगे। सूचना मिलने के बाद टॉपर हॉट चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को हमलावर भीड़ से छुड़ाकर साथ ले गई। दोनों घायलों को कूचबिहार जिला अस्पताल में ले जाया गया, जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना की सूचना के बाद मृतकों के परिवार में नाराजगी का माहौल है।

उन्होंने हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। जिला पुलिस अधीक्षक संतोष निंबलकर ने कहा कि इस घटना में जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दोनों को गाय चोर समझकर हमला किया गया। गंभीर चोट लगने के कारण दोनों की मौत हुई है। आरोपितों के विरुद्ध संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में संपन्न विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान राज्य सरकार ने सामूहिक हिंसा रोकथाम अधिनियम को पारित किया था, जिसमें यह प्रावधान जोड़ा गया था कि मॉब लिंचिंग में शामिल लोगों के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके तहत आरोपितों को आजीवन कारावास अथवा फांसी तक की सजा का प्रावधान है। आरोपितों तक पहुंचने के लिए पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी का फुटेज खंगाल रही है। वहीं आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.