सिलीगुडी, जागरण संवाददाता। सेल्फी लेने के दौरान ट्वाय ट्रेन से नीचे गिरने के  कारण एक पर्यटक की दार्जिलिंग में मौत हो गयी। मृतक पर्यटक का  नाम प्रदीप सक्सेना (53) है। वह अपनी पत्नी नम्रता सक्सेना और बेटी के साथ दार्जिलिंग घुमने आया था। वह हुगली जिला के रिसरा का रहने वाला है।

दुर्गा पूजा की छुट्टी में वह  5 अक्टूबर को अपने परिवार के साथ दार्जिलिंग घुमने आया था। बुधवार को ट्वाय ट्रेन के गेट पर ट्रेन चलने के दौरान प्रदीप सक्सेना सेल्फी ले रहा थे, उसी दौरान प्रदीप सक्सेना  ट्रेन से नीचे गिर गया और उसको सर पर गहरी चोट लगी। अस्पताल ले जाने के क्रम में  ही उसकी मौत हो गई। देर रात पोस्टमार्टम  के बाद मृतक प्रदीप सक्सेना का शव सिलीगुड़ी के मैनाक टुरिस्ट लॉज में लाया गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में प्रदीप सक्सेना की इंटरनल  हेमरेज का  कारण बताया गया है। मृतक के परिवार वालो ने बताया कि वह 5 अक्टूबर को हुगली से दार्जिलिंग पहुंचा था। घुमने के दौरान दार्जिलिंग के जोर खोला में वह गिर गये। जिसके बाद उसे दार्जिलिंग जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से  चिकित्सकों ने प्रदीप को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया। लेकिन बीच में  रास्ते में ही मौत हो गई। इसके बाद वापस प्रदीप को दार्जिलिंग सदर अस्पताल में  ले जाया गया। जहां पर प्रदीप को मृत घोषित किया गया। इसके बाद पर्यटन मंत्री से संपर्क कर प्रदीप को एंबुलेस के माध्यम से सिलीगुड़ी लाया गया। जहां पर पर्यटन मंत्री ने मृतक को श्रद्धांजलि दी।

पर्यटन मंत्री की देख रेख में शव और परिवार वालो को एंबुलेस के साथ पुलिस की  निगरानी में हुगली के रिसरा  के लिए रवाना किया गया। उन्होंने कहा कि यहां आने वालों पर्यटकों को  इस प्रकार सेल्फी नही लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

मृतक के बड़े भाई सजीव सक्सेना ने बताया कि सेल्फी लेने के दौरान ट्रेन से नीचे गिर गया और सर पर अंदरूनी चोट लगने के कारण उसकी मौत हुई। मंत्री गौतम देव ने कहा कि यह दुर्भाग्यजनक  घटना है। पूरे मामले की  देख रेख की  जा रही है।  

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप