Move to Jagran APP

West Bengal: ट्रेन के शौचालय से दो नवजात के शव बरामद होने से सनसनी

सांतरागाछी कारशेड में पहुंची ट्रेन के सामान्य कोच के शौचालय से दो नवजात के शव मिलने से सनसनी मच गई।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 09:17 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 09:17 AM (IST)
West Bengal: ट्रेन के शौचालय से दो नवजात के शव बरामद होने से सनसनी
West Bengal: ट्रेन के शौचालय से दो नवजात के शव बरामद होने से सनसनी

हावड़ा, जागरण संवाददाता। सांतरागाछी कारशेड में पहुंची ट्रेन के सामान्य कोच के शौचालय से दो नवजात के शव मिलने से सनसनी मच गई। रेल पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार बीते गुरुवार रात करीब 11 बजे डाउन ईस्टकोस्ट एक्सप्रेस सांतरागाछी कारशेड में पहुंची थी। कोचों की जांच करते वक्त रेल कर्मियों की नजर सामान्य कोच के शौचालय में पड़ी तो दंग रह गए। वहां पर दो नवजात के शव पड़े हुए थे। सूचना पर पहुंचे रेलवे के डाक्टरों ने भी जांच की। घटना से रेल कर्मियों में सनसनी मच गई।

आरपीएफ ने शवों को जीआरपी के सुपुर्द कर दिया। नवजात की लाशें किसी तरह से ट्रेन के शौचालय में पहुंचे, क्या कोई गर्भवती ट्रेन में सफर कर रही थी या किसी ने बाहर से आकर शवों को शौचालय में तो नहीं फेंक दिया आदि पहलुओं पर जीआरपी ने जांच शुरू कर दी है। ट्रेन के शौचालय कितने सुरक्षित हैं इस घटना ने स्पष्ट कर दिया है।

प्रेमिका की तस्वीर वायरल आरोपित प्रेमी गिरफ्तार

हावड़ा में प्रेमिका की आपतिजनक तस्वीर इंटरनेट पर अपलोड करने के आरोपी प्रेमी व व्यवसायी को हावड़ा साइबर क्राइम की पुलिस ने दुर्गापुर से गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार वर्ष 2015 में दोनों की पहचान फेस बुक से हुई थी। इसके बाद दोनों में प्रेम संबंध भी स्थापित हुआ था। इस दौरान संभवत: दोनों ने शादी करने की मन बना ली थी। इस दरम्यान एक दिन आरोपित व्यवसायी सोना चंद्र ने पीड़िता की कुछ आपतिजनक तस्वीर को मोबाइल फोन के कैमरे में कैद कर लिया।

बताया गया है कि वर्ष 2019 के अंत में उसने पीड़िता को ब्लैक मेल करने का प्रयास किया था लेकिन जब वह उसके प्रस्ताव को मानने से इन्कार कर दिया तो उसने उसकी आपत्तिजनक तस्वीर को इंटरनेट पर वायरल कर दिया। इसके बाद पीड़िता ने हावड़ा के साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराया। शिकायत दर्ज करने के बाद जांच में जुटी पुलिस ने उसके मोबाइल फोन के जरिये उसे ट्रैक किया। इसके बाद गुरुवार की रात उसे दुर्गापुर से गिरफ्तार कर लिया।

फिलहाल पुलिस आरोपित से गहन पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में हावड़ा तथा उसके आसपास के इलाके में अपराध बढ़ा है। प्रेमिका की आपत्तिजनक तस्वीरें इंटरनेट पर अपलोड करने के मामले भी प्रकाश में आयें हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.