Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से की मुलाकात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज राजभवन में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 05:34 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 05:34 PM (IST)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से की मुलाकात
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से की मुलाकात

कोलकाता, एएनआइ। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को राजभवन में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की।

prime article banner

जगदीप धनखड़ ने पश्चिम बंगाल के 28वें राज्यपाल के रूप में शपथ ली थी। राजभवन में आयोजित शपथ समारोह में कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश टीबीएन राधाकृष्णन ने धनखड़ को शपथ दिलाई। समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व वरिष्ठ कांग्र्रेस नेता अब्दुल मन्नान व अन्य वरिष्ठ जन उपस्थित थे।

शपथ समारोह के बाद मुख्यमंत्री ने राज्य मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों के साथ परिचय कराया। नवनियुक्त राज्यपाल ने सभी उपस्थित विशिष्ठजनों के साथ गर्मजोशी से हाथ मिलाया व अभिवादन स्वीकार किया।

केसरीनाथ त्रिपाठी की मियाद पूरी होने के बाद केंद्र की ओर से 20 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाने की घोषणा की गई थी।

जगदीप धनखड़ ने 1977 से राजस्थान उच्च न्यायालय में वकालत करनी शुरू कर दी थी।1986 में मात्र 35 वर्ष की उम्र में ही धनखड़ राजस्थान हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने। वे बार कौंसिल के भी सदस्य रहे हैं। धनखड़ वर्तमान में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील हैं और इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन पेरिस के सदस्य हैं। जगदीप धनखड़ 9वीं लोकसभा के लिए झुंझुनूं संसदीय सीट से जनता दल उम्मीदवार के रूप में विजयी हुए थे। उसी दौरान कुछ समय के लिए वे वीपी सिंह की सरकार में संसदीय कार्य मंत्रालय में उपमंत्री बने। 1993 में वे अजमेर के किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने। 2003 में वसुंधरा राजे के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.