Move to Jagran APP

लगतार तीसरे दिन बारिश से बिगड़ी शहर की सूरत

मौसम की मार -एक दिन की राहत के बाद फिर से होगी परेशानी -लगातार एक सप्ताह तक मौसम का

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 07:09 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 07:09 PM (IST)
लगतार तीसरे दिन बारिश से बिगड़ी शहर की सूरत
लगतार तीसरे दिन बारिश से बिगड़ी शहर की सूरत

मौसम की मार

loksabha election banner

-एक दिन की राहत के बाद फिर से होगी परेशानी

-लगातार एक सप्ताह तक मौसम का बिगड़ा रहेगा मिजाज जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी:लगातार तीसरे दिन भारी बारिश ने शहर की सूरत पूरी तरह से बिगाड़ कर रख दी है। बारिश के कारण एक ओर जहां विभिन्न वार्ड जल मग्न हैं,वहीं दूसरी ओर कोरोना काल में कारोबार और भी चौपट हो गया है। त्योहारी मौसम में जो दुकानदार कुछ मुनाफा कमाने की सोच रहे थे,उनको भारी झटका लगा है। विश्वकर्मा पूजा से एक दिन पहले बुधवार शाम से बारिश की शुरूआत हुई जो शुक्रवार तक रूक-रूक कर जारी है। मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कुल बीस मिमी बारिश हो चुकी है।

बुधवार को तो बड़ा अजब आलम हो गया था। शाम को चार बजते ही पुरा अंधेरा छा गया था। आसमान पर बदल का कब्जा होने से शहर मे दिन मे ही रात जैसा अंधेरा छा गया था। बारिश की वजह से बत्ती गुल होने से दिन पूरी तरह से रात मे तब्दील सा लगा। विश्वकर्मा पूजा से एक दिन पहले बाजार में दुकानदार ग्राहकों को आने का इंतजार कर रहे थे। जबकि बारिश ने सबकुछ खत्म कर दिया। उसके दूसरे दिन गुरूवार को विश्वकर्मा पूजा के दिन भी कमोबेश हर वक्त ही बारिश होती रही है। जबकि आज शुक्रवार को

सुबह से ही झमाझम बारिश होने लगी। यह बारिश शाम तक जारी रही। इसके कारण सिलीगुड़ी शहर व आस-पास की नदिया महानंदा, महेषमारी, फुलेश्वरी, जोरापानी, बलासन एक बार फिर से उफान पर आ गई। नदी किनारे बसे लोगों के घरों मे भी पानी घुस गया। तेज बारिश ने सिलीगुड़ी नगर निगम के कई वार्डो में भी परेशानी खड़ी कर दी। कई इलाके जलमग्न हो गए। इधर,दिन भर बारिश के कारण शहर की रौनक पूरी तरह से गायब रही। बाजार खाली-खाली रहने से दुकानदारों का नुकसान उठाना पड़ा। सड़कों पर गाड़ियां भी काफी कम चल रही थी।

क्या है मौसम विभाग का अनुमान

दूसरी ओर मौसम विभाग के मिली जानकारी के अनुसार अभी मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। बीच में एक-दो दिनों तक छोड़कर राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले दो दिन मौसम ठीक रहने का अनुमान है। शनिवार को हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है और आसमान में बादल छाए रहेंगे। उसके अगले दिन रविवार को मौसम साफ रहेगा। लेकिन सोमवार से फिर मौसम का मिजाज बदल जाएगा। एक सप्ताह तक बारिश होने की संभावाना ब्यक्त की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.