कोलकाता, जागरण न्यूज नेटवर्क। बंगाल में एनआरसी का खौफ लोगों के दिलों दिमाग में बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच में राज्य में एनआरसी को लेकर मंगलवार को महिला समेत दो लोगों की मौत के बाद एक बार फिर विवाद छिड़ सकता है। पहली घटना आसनसोल की है।

जानकारी के मुताबिक टीवी पर एनआरसी से जुड़ी न्यूज देखने के बाद महिला को हार्टअटैक हो गया जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि महिला को एनआरसी से जुड़े एक समाचार को देखने के बाद हार्टअटैक आया था, जिसकेबाद उसकी मौत हो गई।

परिवार के मुताबिक आसनसोल की निवासी उमारानी मुखर्जी अपने जीवन के शुरुआती दिनों में बांग्लादेश में रहती थीं। फिलहाल वह आसनसोल में ही रहती थीं। परिवार के अनुसार, हाल ही में उमारानी टीवी पर एनआरसी से जुड़ी एक न्यूज देख रही थीं, इसी दौरान उन्हें हार्टअटैक आया। हालत बिगड़ने पर उन्हें पहले स्थानीय हेल्थ सेंटर में पहुंचाया गया और फिर यहां के जामताड़ा अस्पताल में शिफ्ट किया गया। जामताड़ा अस्पताल में चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

दूसरी घटना अलीपुरद्वार की है, जहां एनआरसी के खौफ से एक व्यक्ति की मौत हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि घर में जब एनआरसी की चर्चा हो रही थी तभी हार्टअटैक से उनकी मौत हो गई। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने भी दावा किया था राज्य में एनआरसी से छह लोगों की मौत हो चुकी है। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप