Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार से दूर रहने के शपथ के साथ सतर्कता जागरुकता सप्ताह संपन्न

बीएसएफ द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सतर्कता जागरुकता सप्ताह के दौरान भ्रष्टाचार विरोधी विषय पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए थे।

By Edited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 12:18 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 12:21 PM (IST)
भ्रष्टाचार से दूर रहने के शपथ के साथ सतर्कता जागरुकता सप्ताह संपन्न
भ्रष्टाचार से दूर रहने के शपथ के साथ सतर्कता जागरुकता सप्ताह संपन्न

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बीएसएफ व सशस्त्र सीमा बल अंतर्गत आयोजित सतर्कता जागरूकता सप्ताह शनिवार को संपन्न हो गया। समापन के मौके पर एक बार फिर से बीएसएफ के अधिकारियों व जवानों ने जीवन में इमानदारी से काम करने व भ्रष्टाचार से दूर रहने की शपथ ली।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरुकता लाने के उद्देश्य से सीमा सुरक्षा बल उत्तर बंगाल फ्रंटियर व इसके अधीन समस्त मुख्यालयों एवं सीमा चौकियों में इस सप्ताह सोमवार 29 अक्तूबर से 03 नवम्बर 2018 शनिवार तक चलने वाला सतर्कता जागरुकता सप्ताह शुरू किया गया था। उक्त कार्यक्रम का शुभारंभ बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के डीआइजी केसी त्यागी ने किया था।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के समापन के मौके पर बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी अजमल सिंह कठात ने बीएसएफ के अधिकारियों व जवानों से अपने जीवन में निष्पक्षता लाने व भ्रष्टाचार से दूर रहने की शपथ दिलाई। उन्होंने केन्द्रीय सतर्कता आयोग द्वारा इस वर्ष सतर्कता जागरुकता सप्ताह के लिए 'भ्रष्टाचार मिटाओ, नया भारत बनाओ' के थीम पर अमल करने की सलाह दी। आइजी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों से सभी क्षेत्रो में सत्यनिष्ठा और पारदर्शिता लाने और उत्साह के साथ भ्रष्टाचार से लड़ने की उनकी प्रतिबद्धता को मजबूत बनाने का आह्वान किया ।

बीएसएफ द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सतर्कता जागरुकता सप्ताह के दौरान भ्रष्टाचार विरोधी विषय पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। इस दौरान व्याख्यान, विचार विमर्श और निबंध लेखन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया था। इन प्रतियोगिताओं में शामिल लोगों के बीच के पुरस्कार भी वितरण किया गया।

दूसरी ओर सशस्त्र सीमा बल, सिलीगुड़ी फ्रंटियर मुख्यालय, रानीडांगा में भी सोमवार से तीन नवंबर तक चलने वाले सतर्कता जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम संपन्न हो गया। एसएसबी सिलीगुड़ी फ्रंटियर के आइजी एस बंदोपाध्याय ने बल के कर्मियों, जवानों व अधिकारियों को भविष्य में भ्रष्टाचार नहीं करने की शपथ दिलाते हुए सतर्कता जागरुकता सप्ताह के उपयोगिता व इसके आयोजन के उद्देश्यों के बारे में बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.