Move to Jagran APP

पुलिस के भेष में डकैतो ने घर में बोला धावा, गहने-पैसे देख आंखे चौंधियाई तो प्रेमी संग मिलकर की डकैती

पुलिस के वेश में कारोबारी अरूप दत्त के घर में डकैती डालने के आरोप में रविवार की रात गिरफ्तार मास्टर माइंड दीपा मजूमदार ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 03:26 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 03:26 PM (IST)
पुलिस के भेष में डकैतो ने घर में बोला धावा, गहने-पैसे देख आंखे चौंधियाई तो प्रेमी संग मिलकर की डकैती
पुलिस के भेष में डकैतो ने घर में बोला धावा, गहने-पैसे देख आंखे चौंधियाई तो प्रेमी संग मिलकर की डकैती

कोलकाता, जागरण संवाददाता। दक्षिण 24 परगना जिले के नरेंद्रपुर थानांतर्गत नेताजीनगर इलाके में पुलिस के वेश में कारोबारी अरूप दत्त के घर में डकैती डालने के आरोप में रविवार की रात गिरफ्तार मास्टर माइंड दीपा मजूमदार (22) ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

loksabha election banner

उसने पुलिस को बताया कि एक साल पहले वह नेताजी नगर इलाके में दत्त परिवार के घर के पास किराये के मकान में रहने आई थी। तब उसने मकान मालिक को बताया था कि उसका पति बीएसएफ में नौकरी करता है। वह अपनी मां के साथ रहती थी। महिला होने का लाभ उठा कर दीपा दत्त परिवार के घर में आने-जाने लगी। वह कारोबारी अरूप की मां माया दत्त को ‘जेठी (बड़ी) मां’ कह कर बुलाती थी।

माया भी दीपा को काफी स्नेह करती थीं। यही कारण था कि दीपा को दत्त परिवार के घर के बारे में काफी अच्छी जानकारी थी। अपनी मासूमियत का लाभ उठा कर दीपा यह भी पता कर चुकी थी कि माया अपने गहने-पैसे कहां रखती है। उसने कुछ माह पहले विवाह समारोह में जाने का बहाना बना कर माया से उनके गहने भी मांगे थे। भले मन की माया ने दीपा को गहने दे भी दिए थे।

खबर है कि जिस विवाह समारोह में दीपा गई थी, वहीं उसके प्रेमी से गहने को लेकर चर्चा हुई थी। वहीं दत्त रविवार के घर में डकैती डालने की रणनीति की पहली नींव भी पड़ी। पुलिस की मानें तो दीपा के प्रेमी का बांग्लादेश का कुख्यात रिजाउल से अच्छी दोस्ती थी। इसके बाद दीपा, उसके प्रेमी और रिजाउल ने दत्त परिवार के घर में डकैती की योजना बनाई।

इसी बीच दत्त परिवार के घर में पूजा आयोजित हुआ था, जिसमें तीनों पहुंचे थे और अच्छी तरह रेकी की थी। इसके बाद ही तीन अन्य साथियों के साथ दीपा, उसका प्रेमी और रिजाउल पुलिस के वेश में पहुंचे और 18 अगस्त को डकैती की घटना को अंजाम दिए।

हालांकि पड़ोसियों की मानें तो दीपा का चरित्र भी संदिग्ध था। उसके घर में प्रतिदिन नए-नए चेहरे वाले युवक आते थे। यही नहीं, देर रात भी बाहरी लोगों का आना जाना था। पुलिस को संदेह है कि दीपा के साथ उसका प्रेमी भी घर में रहता होगा। दीपा से पूछताछ कर पुलिस उसके प्रेमी का पता लगाने में जुटी है।

गौरतलब हो कि विगत 18 अगस्त को नरेंद्रपुर थाना के नेताजीनगर निवासी अरूप दत्त के घर में पुलिस के भेष में डकैतो ने धावा बोला था। तब अरूप अपनी बूढ़ी मां के साथ घर में अकेले थे। अरूप ने बताया था कि रात दो बजे पुलिस का परिचय देकर उनके घर छह लोग आए थे। उनमें तीन वर्दी और तीन सादे वर्दी में थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.