Move to Jagran APP

तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप- फर्जी खबरें गढ़ रही है भाजपा, बंगाल में बाहर से ‘पर्यटक’ ला रही है

Bengal Assembly Elections 2021 तृणमूल कांग्रेस की वरिष्ठ सांसद और पार्टी के प्रवक्ता डॉक्टर काकोली घोष दस्तीदार ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह ‘‘लोगों की हत्या करके दंगे भड़का कर और लोगों में फूट डालकर’’ सत्ता पाना चाहती है।

By PRITI JHAEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 09:42 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 09:42 AM (IST)
तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप- फर्जी खबरें गढ़ रही है भाजपा, बंगाल में बाहर से ‘पर्यटक’ ला रही है
तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह फर्जी खबरें गढ़ रही है। साथ ही उन्होंने चुनाव के मद्देनजर दूसरे राज्यों से बंगाल आ रहे भाजपा नेताओं को ‘पर्यटक’ बताया, जिन्हें यहां की विरासत और भाषा का ज्ञान नहीं है। तृणमूल कांग्रेस की वरिष्ठ सांसद और पार्टी के प्रवक्ता डॉक्टर काकोली घोष दस्तीदार ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह ‘‘लोगों की हत्या करके, दंगे भड़का कर और लोगों में फूट डालकर’’ सत्ता पाना चाहती है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, ‘‘उनके पास बहुत नकदी है। उन्होंने एक बड़ी इमारत में कुछ युवाओं को एक के बाद एक फर्जी खबरें गढ़ने में लगा रखा है।’’ इंटरनेट मीडिया पर सर्कुलेट हो रहे कुछ वीडियो क्लिप और खबरों का संदर्भ देते हुए दस्तीदार ने उन्हें ‘‘भाजपा की फैक्टरी में तैयार फर्जी खबरें बताया।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा बाहर से नेताओं को राज्य में ला रही है जो ‘‘गलत उच्चारण के साथ बांग्ला बोलते हैं।

बंगाल में भाजपा पर्यटकों की पार्टी बनकर रह गयी है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि इन ‘पर्यटकों’ को पश्चिम बंगाल की विरासत और परंपराओं का ज्ञान नहीं है, वे रवींद्रनाथ ठाकुर जैसी हस्तियों की कुर्सी पर बैठते हैं और नोबेल पुरस्कार विजेता से ऊपर अपनी तस्वीरें रखते हैं। दिसंबर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की शांति निकेतन के पास बोलपुर यात्रा से पहले वहां पोस्टर लगाए गए थे जिनमें उनकी तस्वीर कवि की तस्वीर के ऊपर लगायी गई थी। इन होर्डिंग, पोस्टरों को लेकर बहुत हंगामा हुआ था, बाद में उन्हें हटा लिया गया था।

दस्तीदार ने कहा, ‘‘ठाकुर ने ‘आमार सोनार बांग्ला’ गीत लिखा है। भाजपा भी सोनार बांग्ला का वादा कर रही है। लेकिन ये लोग बंगाली शब्दों का गलत उच्चारण कर उन्हें खराब कर रहे हैं और राज्य तथा उसके लोगों का अपमान कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें भाषा के लिए हजारों बंगालियों द्वारा किए गए बलिदान का ज्ञान नहीं है। उन्हें सिर्फ विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ना और ठाकुर द्वारा इस्तेमाल की गई कुर्सी पर बैठना आता है।’’ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.