Move to Jagran APP

गोजमुमो बंद को लेकर पहाड़ के दलों में उभरा मतभेद

दार्जिलिंग मसले पर गत सोमवार को नवान्न में हुई सर्वदलीय बैठक के बाद अब पहाड़ के राजनीतिक दलों में बेमियादी बंद को लेकर मतभेद उत्पन्न हो गया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 31 Aug 2017 12:27 PM (IST)Updated: Thu, 31 Aug 2017 12:27 PM (IST)
गोजमुमो बंद को लेकर पहाड़ के दलों में उभरा मतभेद
गोजमुमो बंद को लेकर पहाड़ के दलों में उभरा मतभेद

दार्जिलिंग, [जेएनएन] ।  दार्जिलिंग मसले पर गत सोमवार को राज्य सचिवालय नवान्न में हुई सर्वदलीय बैठक के बाद अब पहाड़ के राजनीतिक दलों में बेमियादी बंद को लेकर मतभेद उत्पन्न हो गया है। 'गोरखालैंड' की मांग पर आंदोलन का नेतृत्व कर रहा गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) जहां बंद को जारी रखने के पक्ष में हैं, वहीं कुछ दल दबे शब्दों में इसे खत्म करने की बात कह रही है।

loksabha election banner

गोजमुमो सुप्रीमो बिमल गुरुंग सर्वदलीय बैठक के बाद ही साफ तौर पर कह चुके थे कि जब तक राज्य सरकार गोरखालैंड पर बातचीत नहीं करेगी, तब तक बंद जारी रहेगा। पहाड़ में चल रहे आंदोलन में इतने सारे लोगों की जानें गई हैं। दार्जिलिंग के लोगों के प्रति गोजमुमो की कुछ जिम्मेदारी एवं कर्तव्य हैं। गुरुंग ने नाराजगी जताते हुए ये भी कहा था कि जब राज्य सरकार अलग राज्य पर बातचीत करने को तैयार नहीं थी तो सभी दलों को बैठक से निकल जाना चाहिए था।

उन्होंने आगे कहा कि गोजुममो केंद्रीय कमेटी की बैठक में अपना रूख तय करेगा। वहीं दूसरी तरफ गोरखालैंड मूवमेंट कोआर्डिनेशन कमेटी के एक सदस्य ने नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर बताया कि पिछले 77 दिनों तक बंद करके कोई फल नहीं मिला है इसलिए बंद को वापस ले लेना चाहिए। बंद रूपी हथियार अब काम नहीं कर रहा क्योंकि इसे कई बार इस्तेमाल किया जा चुका है। इस बीच पहाड़ में इंटरनेट सेवा बहाल करने एवं सुरक्षा बलों को हटाने की मांग पर बुधवार को विभिन्न जगहों पर रैली निकाली गई। 

थाने पर ग्रेनेड हमला मामले में एक गिरफ्तार 

कलिंपोंग थाने पर पिछले दिनों हुए ग्रेनेड हमला मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। कलिंपोंग के पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह यादव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति का नाम सुजय छेत्री है। गौरतलब है कि इस हमले में एक सिविक वोलेंटियर की मौत हो गई थी जबकि दो लोग जख्मी हुए थे।

यह भी पढ़ेंः तृणमूल ने मुकुल को संसद की स्थाई समिति के अध्यक्ष पद से हटाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.