Move to Jagran APP

पहाड़ पर समतल की गाड़ियों पर जुर्माना

-टैक्सी चालकों ने पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा -एनजेपी में जमकर किया विरोध प्रदर्शन जागरण

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 10:09 PM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 10:09 PM (IST)
पहाड़ पर समतल की गाड़ियों पर जुर्माना
पहाड़ पर समतल की गाड़ियों पर जुर्माना

-टैक्सी चालकों ने पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा

loksabha election banner

-एनजेपी में जमकर किया विरोध प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस महमारी का दंश झेल रहे टैक्सी चालकों व मालिकों ने समतल से पहाड़ के लिए टैक्सी सेवा शुरू करने में पुलिसिया प्रताड़ना का आरोप लगाया है। इसके विरोध में टैक्सी चालकों और मालिकों ने एनजेपी में विरोध प्रदर्शन किया।

टैक्सी चालकों का कहना कि पहाड़ जा रहे समतल के वाहनों पर पुलिस जुर्माना लगा रही है। इससे टैक्सी चालकों को अपनी रोजी-रोटी का जुगाड़ करना मुश्किल होता जा रहा है। एनजेपी टैक्सी प्राइवेट कार ड्राइवर्स यूनियन के सचिव बाबू दास ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते इस वर्ष मार्च महीने से जारी लॉकडाउन की वजह सब कुछ ठप हो गया था। ट्रेन सेवा ठप होने से टैक्सी मालिकों से लेकर चालकों को आíथक समस्याओं का सामना करना पड़ा है। उनकी सहायता के लिए कोई आगे नहीं आया। यहां तक आर्थिक समस्या के चलते गाड़ी मालिक व चालक बीमा व पोल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं बनवा पाए। हालाकि लॉकडाउन खत्म होने के बाद राज्य सरकार ने टैक्सी चालकों और मालिकों के अनुरोधों को स्वीकार कर वाहन के टैक्स के अलावा बीमा फिटनेस और पॉल्यूशन समेत कई चीजों पर छूट दी है।

इसके अलावा राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने पुलिस द्वारा परेशान नहीं करने का निर्देश भी दिया था। मंत्री ने वाहन सेवा स्वभाविक करने की कोशिश की। लेकिन पुलिस पर मंत्री गौतम देव के निर्देश का भी असर नहीं हो रहा है। बाबू दास ने आरोप लगाते हुए कहा कि देखा जा रहा कि पुलिस द्वारा पर्यटन मंत्री के निर्देशों के बावजूद समतल से पहाड़ पर जाने वाहन के कागजात जांच करने के नाम पर चालकों को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि अगर आने वालों दिनों में पुलिस द्वारा वाहन के चालकों को परेशान करना बंद नहीं किया गया तो वे लोग जोरदार आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.