सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। सिलीगुड़ी में इस समय ठंड दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। कल बुधवार को हल्‍की धूप निकलने से राहत थी। आज गुरुवार (27 जनवरी ) को सुबह से ही ठंडी हवा चल रही है। डे-कोल्‍ड की स्थिति है। पहाड़ों पर हल्‍की बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।  सिलीगुड़ी में बुधवार को उच्चतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा।

ठंडी हवााअें ने सिहरन पैदा कर दी है। ठंड के बढऩे के साथ ही गर्म कपड़ों के बाजार में रौनक नजर आ रही है ।  बाजार में ग्राहकों की भीड़ देखी जा सकती  है। शहर के सेठ श्रीलाल मार्केट, विधान मार्केट, महाबीर स्थान सहित अन्य कई जगहों पर लोग गर्म कपड़ों की खरीदारी में व्यस्त दिखे । इस बारे में ग्राहकों का कहना है कि इस समय सीजन के सबसे ठंडे दिन चल रह हैं। दिन में दोपहर बाद हल्‍की धूप दिखती है, फिर शाम से कनकनी वाली सर्द हवाएं चल रही हैं। एक तो कोविड और उपर से सर्दी का सितम। बच्‍चों को इस मौसम में खासतौर से बचा कर रखना होता है, ऐसे में गर्म कपड़ों की खरीदारी की जा रही है। 

गर्म कपड़ों के बाजार में एक से एक सुंदर डिजाइनर कार्डिंगन, जैकेट इत्यादि बिक रहे हैं। ये देखने में बेहद खूबसूरत के साथ ही गर्म भी हैं।  महिला हो या पुरुष  या बच्‍चे हर उम्र के लोगों के लिए गर्म कपड़ों के कई डिजाइन उपलब्ध हैं।  बच्चों के लिए बाजार में एक से एक प्यारी जैकेट, स्वेटर उतारी गई है। जिन्हें खरीदने में ग्राहक विशेष रुचि दिखा रहे हैं।  दुकानदारों का कहना है कि ठंड अभी और अधिक पड़नी चाहिए। तभी  हमारे माल की  बिक्री  हो पाएगी । अगर  तेज   ठंड नहीं पड़ी तो  सारा माल रुक जाएगा और  ऐसे में  बहुत  नुकसान  झेलना पड़ सकता है। अधिकतर कारोबारी लुधियाना और दिल्ली से गर्म कपड़े लाते हैं।

Edited By: Sumita Jaiswal