Move to Jagran APP

सिलीगुड़ी पुलिस आयुक्त कोराना संक्रमित, शहर में कोरोना प्रोटोकोल कर नहीं हो रहा पालन

Coronavirusपांचवें चरण के चुनाव संपन्न कराने के बाद सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नर डीपी सिंह भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। सिलीगुड़ी पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस आयुक्त डीपी सिंह का हालचाल जाना। सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 12:09 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 12:09 PM (IST)
सिलीगुड़ी पुलिस आयुक्त कोराना संक्रमित, शहर में कोरोना प्रोटोकोल कर नहीं हो रहा पालन
सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नर डीपी सिंह कोरोनावायरस के शिकार पाए गए हैं।

 सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नर डीपी सिंह पांचवें चरण के चुनाव संपन्न कराने के बाद कोरोनावायरस के शिकार पाए गए हैं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर वह स्वयं को घर में एकांतवास में रह रहे हैं। पुलिस आयुक्त के कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आने के सभी थानों में कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। थानों में बिना मार्क्स के लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है।

loksabha election banner

 उत्तर दिनाजपुर जनसभा को संबोधित करने के लिए सिलीगुड़ी पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस आयुक्त डीपी सिंह का हालचाल जाना। पुलिस आयुक्त घर पर रहकर लगातार चिकित्सकों से संपर्क में है। राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिशानिर्देशों की नई सूची जारी की है। राज्य में रविवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 8,419 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 6,59,927 हो गई है। सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसका कारण बाहर से आ रहे लोग और चुनाव के दौरान लगातार बढ़ी भीड़ माना जा रहा है। 

 आंकड़े सार्वजनिक होने के बाद, राज्य सरकार ने कोविड को लेकर ग्यारह सूत्री दिशानिर्देश जारी किए हैं जो निम्नानुसार हैं भीड़ वाले क्षेत्रों और पब्लिक ट्रांसपोर्ट में यात्रा करते समय मास्क, सैनिटाइजर, दूरी के नियमों का पालन करना होगा। स्थानीय प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा कि इसका अनुपालन किया जा रहा है या नहीं।विभिन्न कार्यालयों, संस्थानों, परिसरों में, जहां लोग विभिन्न स्थानों से आ रहे हैं, सप्ताह में एकबार सैनिटाइजेशन किया जाना चाहिए। सभी बाजारों को सैनिटाइज करना होगा।

 बाजारों, सार्वजनिक परिवहन और निजी कारों में भी यात्रा करते समय मास्क पहना अनिवार्य होगा। दुकानों, बाजारों, कार्य स्थानों में, अधिक संख्या में लोग एक साथ काम नहीं करेंगे। ध्यान रखना होगा कि एक ही समय में लोगों की भीड़ न हो।राज्य सरकार के कार्यालयों में अधिकतम 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करना होगा। कर्मचारियों को रोटेशन के माध्यम से कार्यालय में काम कराना होगा। निजी संगठनों को वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था करने की आवश्यकता है। कार्यस्थल में प्रभारी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कर्मचारी मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।शॉपिंग मॉल, मल्टीप्लेक्स, होटल और रेस्तरां में पहले की भांति सैनिटाइजर, हैंडवाश, थर्मल स्कैनिंग होना अनिवार्य है।स्टेडियम और स्विमिंग पूल पिछले दिशानिर्देशों के अनुसार सभी प्रतिबंधों के अधीन हैं। उक्त सभी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने पर कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 मुख्यमंत्री ने चुनावी सभा से बनाएंगी दूरी

पश्चिम बंगाल चुनाव के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा फैसला लिया है. ममता बनर्जी अब कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करेंगी। 26 अप्रैल को ममता बनर्जी राज्य की राजधानी यानि कोलकाता में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन 'प्रतीकात्मक' बैठक करेंगी।बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी कोलकाता में छोटी बैठकें आयोजित करेगी और वह उन जिलों में रैलियों में छोटे भाषण देगी जहां शेष तीन चरणों में मतदान होगा। मुख्यमंत्री अब से कुछ ही देर बाद सिलीगुड़ी से हेलीकॉप्टर के माध्यम से उत्तर बंगाल के लिए कलियागंज में चुनावी जनसभा को संबोधित करने जाएंगी। यहां छठे चरण के चुनाव होने हैं। आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। मंत्री के बाद इसी इलाके में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भी रोड शो होना है। प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.