Move to Jagran APP

Bangal Coronavirus day 9: गलतियां गिनाने का नहीं, मिलकर कोरोना वायरस से लड़ने का समय : मेयर

कोरोनावायरस के कारण पूरा देश उहापोह की स्थिति में है। स्वास्थ्य विभाग और सरकार की गलतियों को गिनाने का समय नहीं है बल्कि सभी को एकजुट होकर कोरोना से लड़ने की जरूरत ह

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 04:31 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 04:51 PM (IST)
Bangal Coronavirus day 9: गलतियां गिनाने का नहीं, मिलकर कोरोना वायरस से लड़ने का समय : मेयर
Bangal Coronavirus day 9: गलतियां गिनाने का नहीं, मिलकर कोरोना वायरस से लड़ने का समय : मेयर

जागरण संवाददाता,सिलिगुड़ी। कोरोनावायरस के कारण सिलीगुड़ी समेत पूरा देश उहापोह की स्थिति में है। इसलिए अभी स्वास्थ्य विभाग और सरकार की गलतियों को गिनाने का समय नहीं है बल्कि सभी को एकजुट होकर कोरोना से लड़ने की जरूरत है। यह कहना है सिलीगुड़ी के विधायक सह मेयर अशोक नारायण भट्टाचार्य का। गुरुवार को दिन के 2:00 बजे वे नगर निगम में स्वास्थ्य विभाग के मेयर परिषद सदस्य शंकर घोष के साथ पत्रकारों से  बात कर रहे थे।

loksabha election banner

मेयर ने कहा कि नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल पर 8 जिलों के लोगों की स्वास्थ्य व्यवस्था की जिम्मेदारी है। पिछले दिनों कलिंगपोंग की कोरोना पीड़ित महिला की इलाज के दौरान हुई मौत के बाद लोगों में स्वास्थ्य व्यवस्था के प्रति अविश्वास उत्पन्न हो गया है। इसे दोबारा हासिल करने के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग को युद्ध स्तर पर आगे आना होगा। ऐसा नहीं हुआ तो उत्तर बंगाल मिल लोगों को स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए दर ब दर की ठोकरें खानी पड़ेगी। डॉक्टर और पुलिस के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि आवश्यक सुरक्षा उपकरण नहीं होने के बाद भी वे  लगातार कार्य कर रहे हैं । इससे दूसरे को सीख लेना चाहिए।

विधायक सह मेयर ने कहां की अभी भी शहर के कई इलाकों में देखा जा रहा है कि लोग सोशल डिस्टेंस को नहीं मानकर घरों से बाहर निकल रहे हैं। यह  काफी खतरनाक है। जिस प्रकार प्रत्येक वार्डों में वार्ड काउंसलर ओं द्वारा वार्ड को सैनिटाइज करने का काम चला रहे हैं  ,उसी तरह वार्ड काउंसलर और क्षेत्र के लोगों को यह जिम्मेदारी लेनी होगी। अपने- अपने वार्ड से लोगों को अकारण ना निकलने दे । ऐसा नहीं हुआ तो आने वाले दिनों में इसका सभी को खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

मेयर ने कहा कि नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज के अलावा अन्य प्राइवेट नर्सिंग होम हो स्वास्थ्य सेवा के लिए अधिग्रहण करने की बात उनके द्वारा बार-बार मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था । देर से ही सही सरकार ने आवश्यक कदम उठाए गए हैं। अभी भी कई ऐसे प्राइवेट नर्सिंग होम हैं जिनकी सेवाएं सरकार को ले लेनी चाहिए। 

मेयर अशोक भट्टाचार्य निकाह कि 1 अप्रैल को मुफ्त में दिए जा रहे राशन व्यवस्था को लेकर यो अव्यवस्था देखने को मिला इस पर जिला प्रशासन और सरकार को गंभीरता से विचार करना होगा। उन्होंने राहत कोष में धन देने वालों की सराहना की । उन्होंने समाज के उन सभी वर्गों की सराहना की जो लोगों तक राशन और भोजन पहुंचाने में लगे हैं।

नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के मेयर परिषद सदस्य शंकर घोष ने कहा कि मेरे रिलीफ फंड में विधायक भट्टाचार्य ने अपने भक्ता की राशि एक लाख रुपया प्रदान किए हैं साथ ही कई क्लबों सामाजिक संगठनों तथा भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली ने भी 50000 की राशि मेर राहत कोष में प्रदान की है। घोष ने बताया कि शहर के साथ नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज को ही स्वच्छ बनाने के लिए नगर निगम की टीम लगी हुई है। नगर निगम की ओर से साफ सफाई के लिए आवश्यक कदम उठाना पड़ेगा उससे हुए पीछे नहीं हटने वाले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.