Move to Jagran APP

मकर संक्रांति पर जोरथाग के माघे मेला का मुख्यमंत्री पीएस गोले ने किया उद्घाटन

जागरण संवाददाता गंगटोक मकर संक्रांति के अवसर से अगले तीन दिनों तक चलने वाला राज्य के म

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 07:15 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 07:15 PM (IST)
मकर संक्रांति पर जोरथाग के माघे मेला का मुख्यमंत्री पीएस गोले ने किया उद्घाटन
मकर संक्रांति पर जोरथाग के माघे मेला का मुख्यमंत्री पीएस गोले ने किया उद्घाटन

जागरण संवाददाता, गंगटोक : मकर संक्रांति के अवसर से अगले तीन दिनों तक चलने वाला राज्य के मुख्य शहर-बाजारों में बुधवार से माघे मेले का आगाज हो गया है। सदियों से चल रही पहाड़ की इस परंपरा भी वर्तमान में लोगों के लिए उतना ही प्रासंगिक बना हुआ है। इसी क्रम में बुधवार को दक्षिण सिक्किम के जोरथाग में मुख्यमंत्री पीएस गोले ने माघे मेला का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने जोरथाग माघे मेला में केवल परंपरागत रस्मों के अलावा खेल प्रतिस्पर्धा को भी इस वर्ष से शामिल करने के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। जिसके तहत इसी वर्ष से जोरथाग खेल मैदान में माघे मेला के मुख्य आकर्षण के रूप में आल इंडिया चीफ मिनिस्टर्स गोल्ड कॉप इंटरनेशनल फुटबाल टूर्नाटमेंट शुरू किया गया। ताकि खेल में रूची रखने वाले व प्रतिभावान खेलाड़ियों को खुद को प्रदर्शन करने का मौका मिले। उन्होंने इस तरह के खेल प्रतिस्पर्धा में अधिक बढ़ाने की प्रतिबद्धता जाहिर किया। उन्होंने पश्चिम व दक्षिण सिक्किम को जोड़ने वाला जोरथाग राज्य के अति महत्व पूर्ण बाजार होने के कारण यहा नई अस्पताल, नेपाली संस्कृति भवन तथा कालेज निर्माण करने की घोषणा किया। जिसके लिए अगले वित्तीय वर्ष में बजट आवंटन करने की प्रतिबद्धता जाहिर किया। इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत पाच लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड हस्तातरण किया। इस मौके पर स्थानीय विधायिका सुनिता गजमेर ने भी संबोधन किया।

loksabha election banner

सपत्‍ि‌न पहुंचे मुख्यमंत्री पीएस गोले ने मेला उद्घाटन करने से पहले त्रीकालेश्वर मंदिर का दर्शन किया। जिसके बाद उन्होंने जोरथाग भाली ग्राउंड में विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी के स्टालों का अवलोकन किया। इसके साथ ही उन्होंने मेले में सारस ट्रेड फेयर का भी उद्घाटन किया। फोटो कैपशन

15गंगटोक03- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत लाभार्थी को गोल्डन कार्ड हस्तातरण करते हुए मुख्यमंत्री पीएस गोले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.