जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी। शहर से थोड़ी दूर जंगली इलाके सुकना में रविवार की सुबह जंगली हाथी के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त स्थानीय मेथीबाड़ी निवासी लगभग 60 वर्षीय अक्षयदेव सिंह के रूप में हुई है। सुकना आउट पोस्ट की पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए नाॅर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हाॅस्पिटल भिजवा दिया है।

बताया गया कि अक्षयदेव सिंह रविवार की सुबह माॅर्निंग वाॅक के लिए निकले थे। उसी दौरान उनके सामने एक जंगली हाथी आ धमका। डर के मारे वे जहां खड़े थे खड़े रह गए। इसके बाद हाथी ने अपने माथे से उन पर हमला कर दिया। वह गिर पड़े व मौके पर ही उनकी मौत हो गई। इस घटना से इलाके में मातम पसर गया। आए दिन जंगल से हाथियों के बाहर निकल आने व लोगों के जान-माल की क्षति होते रहने को लेकर वन विभाग की कार्य प्रणाली के खिलाफ आम लोगों में खासा रोष है। 

बता दें कि इस इलाके में हाथी के हमले की बात आम है। जंगल कम होने से हाथी रिहायशी इलाकों तक आ रहे हैं। चायबागानों में भी खूम धमा-चौकड़ी मचाते हैं। इस दौरान कोई सामने आ गया तो उस पर हमला कर ही देते हैं। इसमें कुछ गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं, कुछ की मौत भी हो जाती है। 

Posted By: Rajesh Patel