संसू.मिरिक: मिरिक प्रेस क्लब ने स्थानीय कवियित्री कमला राई के परिवार से मुलाकात करते हुए श्रद्धांजलि पत्र हस्तान्तरण किया है । स्व . राई के पुत्र व पुत्री को प्रेस क्लब ने शोक संवेदना प्रकट करते हुए श्रद्धांजलि पत्र हस्तान्तरण किया । मिरिक प्रेस क्लब के सहसचिव मनोहर शर्मा द्वारा संचालित शोक सभामे नेपाली साहित्यके एक सशक्त नारी कवियित्री एवं सक्रियता सामाजिक कार्यकर्ता के रुप मे परिचित स्व. कमला राई के साहित्यिक योगदान के बारे मे प्रकाश डाला गया। इस अवसर पर क्लब के उपाध्यक्ष रोशन राई, कोषाध्यक्ष बालकृष्ण शर्मा, सचिव यवन गुरुडने सम्बोधन किया ।मालुम हो कि स्व.कमला राई ने भारतीय नेपाली साहित्यमे दिया महत्वपूर्ण योगदान के बारे मे प्रकाश डाला। कमला राई कीर्ति और कृति मे सदैव अमर रहने का वक्ताओं ने मंतव्य व्यक्त किया।

(फोटो-3. साहित्यकार स्व.कमला राई के परिवार को श्रद्धांजलि पत्र प्रदान करते मिरिक प्रेस क्लब के पदाधिकारी)

----------

बैडमिंटन प्रशिक्षण के लिए खिलाड़ियों का चन

संसू.मिरिक: प्रकाश पादुकोण स्पोर्ट्स मैनेजमेंट बेंगलूर में बैडमिंटन प्रशिक्षण के लिए दार्जिलिंग,कर्सियांग कालिम्पोंग, मिरिक समेत सिक्किम के बैडमिंटन खिलाड़ी का चयन किया गया है। जिसमे फुवागड़ी चाय बागान के श्रद्धा लामगादे भी भाग ले रहे हैं । पुत्री श्रद्धा के इस प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए जाने पर शुभचिन्तकों ने खुशी व्यक्त की है।

--------

पर्यटकीय स्थलों को कूड़ा कचरा मुक्त करने की मुहिम तेज

संसू.मिरिक: स्वच्छ एवं सुन्दर मिरिक बनाने के लिए यहाँ के पारिजात संघ ने अहम भूमिका निर्वाह की है। नगर पार्षद पूनम विश्व और संघ के वरिष्ठ सदस्यों की सक्रिय पहल में मिरिक पर्यटन केन्द्र के पर्यटकीय स्थानों को कूड़ा कचरा मुक्त करने और प्लास्टिक पॉलीथिन मुक्त करने के लिए मुहिम तेज की है । यहाँ घूमने आए पर्यटकों द्वारा जहाँ तहां फेंक गये कूड़े को उचित व्यवस्थापन करने और साफ सुथरा रखने के लिए सभी ने शपथ ली। इस मुहिम को सफल बनाने के लिए यहाँ के विभिन्न सामाजिक संघ संस्थाओं ने भी हामी भरी है।

(फोटो -4 मिरिक पर्यटन केन्द्र मे सफाई अभियान चलाते पारिजात संघ के सदस्य )

------------

तामांग यूथ एसो.की वार्ड नं.6 की शाखा गठित

संसू. मिरिक: तामांग यूथ एसोसिएशन मिरिक नगरपालिका वार्ड नम्बर 6 की शाखा का गठन किया गया है। एम के तामांग की अध्यक्षता में सम्पन्न सभा के बाद गठित वार्ड नम्बर 6 शाखा कमेटी में अध्यक्ष दिनेश तामांग ,उपाध्यक्ष रविन तामांग ,सचिव विजय तामांग ,सह सचिव पाल्देन तामांग ,कोषाध्यक्ष राजू तामांग ,सह कोषाध्यक्ष निकिता तामांग ,प्रमुख सलाहकारों मे अमृत तामांग ,छोयकर तामांग ,रिकजेन तामांग अनि मिलिन तामांग का चयन किया गया है। नव गठित तामांग यूथ एसोसिएशन वार्ड नम्बर 6 शाखा कमेटी ने शाखा समिति के सदस्यों के बीच आपसी एकता और तालमेल बनाने और तामांग जाति की भाषा साहित्य , संस्कृति वेशभूषा , संस्कार ,आदि का संरक्षण एवं प्रब‌र्द्धन करने की प्रतिबद्धता प्रकट की है । इस अवसर पर तामांग यूथ एसोसिएशन मिरिक टाउन कमेटी अध्यक्ष सांगे तामांग ने सांगठनिक एकता पर जोर देते हुए सरकारी सहयोग और सहुलियत आम नागरिक तक पहुंचाने के किए कमेटी द्वारा सक्रिय कार्य निभाने की जानकारी दी है ।

(फोटो -5 : तामांग तामांग यूथ एसोसिएशन वार्ड नम्बर 6 के नयाँ सदस्य)

Edited By: Jagran