Move to Jagran APP

पहाड़ पर विकास कार्य देख अन्य दलों के समर्थक तृकां में शामिल हो रहे : एलबी राई

संसू.मिरिक राज्य की तृणमूल सरकार द्वारा कराए जा रहे विकास कार्य को देखकर ही दार्जिलिंग पहाड़ प

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 10:06 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 10:06 PM (IST)
पहाड़ पर विकास कार्य देख अन्य दलों के समर्थक तृकां में शामिल हो रहे : एलबी राई
पहाड़ पर विकास कार्य देख अन्य दलों के समर्थक तृकां में शामिल हो रहे : एलबी राई

संसू.मिरिक: राज्य की तृणमूल सरकार द्वारा कराए जा रहे विकास कार्य को देखकर ही दार्जिलिंग पहाड़ पर हिल तृणमूल कंग्रेस में शामिल होने वालो का सिलसिलेबद्ध कार्यक्रम अनवरत रूप से जारी है। इसी कहना है हिल तृणमूल कांग्रेस के दार्जिलिंग व कालिम्पोंग जिला के चेयरमैन एलबी राई और सभापति शान्ता छेत्री का। उक्त द्धय नेताओं ने गुरुवार को कर्सियांग मे आयोजित पार्टी कार्यकर्ताओं और हिल तृणमूल काग्रेस में शामिल हुए प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कही। उक्त मुलाकात और सागठनिक सभाके बाद पार्टी के चेयरमैन एलबी राईने कहा कि राज्य के तृणमूल सरकार ने जिस तरह से विकास कार्य को करा रही है। उससे पहाड़ में हिल तृणमूल काग्रेस मे आम जनता का समर्थन बढ़ता जा रहा है। उन्होने कहाकि पहाड़ में इस बार हिल तृणमूल कांग्रेस को व्यापक स्तर पर समर्थन मिल रहा है और इसके साथ ही पार्टी को भी जनता के हित में खरा उतरकर दिखाना है। राई ने कहा कि जीटीए का चुनाव हो या न हो इसके लिए राज्य सरकार का निर्णय सर्वमान्य है।

loksabha election banner

--------------

पहाड़ के चाय बागान श्रमिकों को बीस फीसद बोनस दें

मालिकाना पक्ष किश्तों में देने को राजी श्रमिक संगठनों ने नकारा,

एकमुश्त बीस फीसद बोनस दें , 27 सितंबर को पुन: होगी बैठक

संसू,मिरिक: दाíजलिंग पहाड़ के चाय बागानों में श्रमिकों को प्रदान किए जाने वाले पूजा बोनस को लेकर पहाड़ के सभी श्रमिक संगठनो ने बीस प्रतिशत के दर से बोनस देने की मांग की है । इसी संबंध में विगत दिवस चार घंटे सभा हुई जो बेनतीजा रही । बीस प्रतिशत बोनस दो किस्त मे देने की मालिकपक्ष की घोषणा का सभी श्रमिक संगठनों ने विरोध किया। दाíजलिंग पहाड के सभी श्रमिक संगठन एक ही किश्त में बीस प्रतिशत की दर से बोनस देने की मांग पर अडिग हैं। सभा मे मौजूद दाíजलिंग जिला चाय बगान मजदूर यूनियन के दाíजलिंग जिल्ला सदस्य किस्मत तामांग ने 27 सितम्बर को पुन: सभा होने की जानकारी दी है। ---

(चित्र परिचय: फोटो: बोनस को लेकर सम्पन्न सभा में भाग लेते दाíजलिंग पहाड़ के श्रमिक संगठन के प्रतिनिधि )

-----------------------

अधिकारियों को शुभेच्छा प्रदान कर किया गया सम्मानित

संसू.मिरिक: जोरबंग्लो सुकेपोखरी खण्ड विकास कार्यालय में गुरुवार को विशेष कार्यक्रम के तहत खण्ड विकास अधिकारी शमीरुल इस्लाम और संयुक्त खण्ड विकास अधिकारी नुरपन्दी लेप्चा को अपने कार्यकाल के दौरान आम जनता के हित मे किए गए कार्य की प्रशंसा करते हुए खण्ड विकास कार्यालय एवं समस्त ग्राम पंचायत कर्मचारी और पश्चिम बंगाल राज्य सरकारी कर्मचारी फेडेरशन,जोरबंगलो सुकेपोखरी खण्ड समितिने खण्ड विकास अधिकारी शमीरुल इस्लाम, डब्लु बी सी एस (एक्जीक्यूटिव)

संयुक्त खण्ड विकास अधिकारी नुरपन्दी लेप्चा को शुभेच्छा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। मालूम हो कि खण्ड विकास अधिकारी शमीरुल इस्लाम ने विगत वर्ष 13 नवंबर 2020 को और अनि सयुक्त खण्ड विकास अधिकारी नुरपन्दी लेप्चा ने 29 सितंबर 2020 को पदभार संभालने के बाद लगातार खण्ड क्षेत्रके ग्रामीण जनसाधारणको सरकारी, विभागीय योजना और सेवा निरन्तर रूप में देते आ रहे हैं। जनसाधारण के साथ खण्ड और ग्राम पंचायत कार्यालय के सम्पूर्ण कर्मचारियों को सही मार्गदर्शन और स्वयंको सुयोग्य संरक्षणमे रखकर बिकास कि और आगे बढनेका हौसला प्रदान करते आ रहे है ।

(फोटो : सम्मान पत्र ग्रहण करते सुके खण्ड के खण्ड विकास अधिकारी और संयुक्त खण्ड विकास अधिकारी नुरपन्दी लेप्चा )


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.