Move to Jagran APP

मोहित चौहान के गीतों से 'मोहित' हुए सिक्किम वासी

-11 दिवसीय पर्यटन रेड पांडा महोत्सव का हुआ समापन -समारोह में विशेष तौर पर पहुंचे राज्यप

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jan 2018 10:50 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2018 10:50 PM (IST)
मोहित चौहान के गीतों से 'मोहित' हुए सिक्किम वासी
मोहित चौहान के गीतों से 'मोहित' हुए सिक्किम वासी

-11 दिवसीय पर्यटन रेड पांडा महोत्सव का हुआ समापन

loksabha election banner

-समारोह में विशेष तौर पर पहुंचे राज्यपाल और सैन्य अधिकारी

जागरण संवाददाता, गंगटोक : प्रसिद्ध गायक मोहित चौहान की सुरीली आवाज से सजी संगीतमय शाम के साथ ही राज्य में 11 दिवसीय पर्यटन उत्सव रेड पाडा विंटर कार्नीवाल 2018 का गुरुवार को समापन किया गया। मोहित चौहान की मोहक आवाज के साथ प्रस्तुत किए गए गीतों ने कार्यक्रम में मौजूद हजारों प्रशंसकों को मोहित कर समा बांध दिया। चौहान के सुरों से सजी इस संगीतमय शाम का लुत्फ उठाने के लिए विशेष तौर पर महामहिम श्रीनिवास पाटिल समेत सैन्य अधिकारी भी विशेष रूप से उपस्थित थे। संगीत जगत के इस सितारे को सुनने और एक झलक पाने के लिए शहर के पालजोर मैदान स्थित आयोजन स्थल पर पूरा शहर उमड़ पड़ा। भीड़ इस कदर अपने पसंदीदा सितारे को देखने और सुनने के लिए उत्सुक थी कि इसे नियंत्रित करने में पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। अनियंत्रित भीड़ और अव्यवस्था के चलते कार्नीवाल में कई बच्चे भी गुम हो गए जिन्हें बाद में आयेाजन स्थल के पृष्ठभाग में रखकर अभिभावकों तक पहुंचाया गया। कार्यक्रम की भव्यता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि भीड़ के चलते शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई और वाहन रेंगते हुए नजर आए।

संगीत सितारे मोहित चौहान ने मंच पर आते ही बॉलीवुड अभिनेता तथा सिक्किम के निवासी डैनी डेंजोंगपा द्वारा सत्तर के दशक में गाए नेपाली गीत चिसो चिसो हवा गाकर लोगों का दिल ही जीत लिया। जिसके बाद उन्होंने लगातार ढाई घटे तक अपनी प्रस्तुतियों पर लोगों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। अपनी प्रस्तुति के दौरान चौहान ने अपने शुरूआती दिनों का गीत डूबा डूबा रहूं गाकर सभी का मन मोह लिया। इस गीत के बाद चौहान ने लगातार अपने चुनिंदा तथा काफी पसंद किए गए गीतों की श्रृंखला पेश की जिनमें साडा हक, मटर गस्ती, पीलूं जैसे गीतों की शानदार गीतों से लोगों का मनोरंजन किया। सुप्रसिद्ध गायक ने इन गीतों के अलावा विशेष तौर पर नेपाली गीत भी प्रस्तुत किए जिनमें गाजलुती आखाहरू व रेशन फिरिरी शामिल थे। इस दौरान चौहान ने बताया कि हालांकि यह उनका सिक्किम का पहला कार्यक्रम है किंतु इस राज्य से उन्होने भावनात्मक संबंध होने की बात कही। चौहान ने दोबारा भी सिक्किम आने का वादा किया। चौहान ने कार्यक्रम आयोजन के लिए राज्य सरकार, पर्यटन विभाग तथा दर्शकों के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर पर्यटन मंत्री उगेन टी ग्याछो भूटिया ने 11 दिनों के पर्यटन उत्सव को सफल बनाने के लिए सभी लोगों के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने सिक्किम में इस वर्ष ही राज्य के ब्राड अंबेस्डर एआर रहमान द्वारा शीघ्र ही ऐसे संगीत मय कार्यक्रम आयोजन की बात कही। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए फिल्म निर्माता निर्देशक बोनी कपूर ने आने वाली फिल्म में सिक्किम की वादियों को दर्शाने का वादा किया। कार्यक्रम में दार्जिलिंग के प्रतिष्ठित संगीत समुह कार्नीवाल तथा राज्य के प्रसिद्ध व सत्तर के दशक के रॉक बैंड देवांस ब्रदर्स ने भी कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का खूब मनोरंजन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.