Move to Jagran APP

राजनीतिज्ञ, पुलिस, समाजसेवी व सबने मनाया रक्षाबंधन

-जगह-जगह दिया गया कोरोना से जीवन रक्षा का संदेश -जिला अस्पताल में कोरोना योद्धाओं व कोरोना वि

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 07:15 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 07:15 PM (IST)
राजनीतिज्ञ, पुलिस, समाजसेवी व सबने मनाया रक्षाबंधन
राजनीतिज्ञ, पुलिस, समाजसेवी व सबने मनाया रक्षाबंधन

-जगह-जगह दिया गया कोरोना से जीवन रक्षा का संदेश

loksabha election banner

-जिला अस्पताल में कोरोना योद्धाओं व कोरोना विजेताओं का अभिनंदन

-तृणमूल महिला काग्रेस ने राहगीरों के बीच बाटी लिफाफा बंद राखिया

-बिधान नगर के मुरलीगंज में महानंदा नदी किनारे पौधरोपण

-ट्रैफिक पुलिस ने मास्क व सैनिटाइजर के साथ ही साथ पौधे भी बाटे

-सिलीगुड़ी यूनिक सोशल वेलफेयर सोसाइटी ने जरूरतमंद को भेंट की ट्राईसाईकिल जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : भाई-बहन के अटूट प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन को देशभर के साथ-साथ यहा सिलीगुड़ी में भी सोमवार को जगह-जगह भव्य रूप में मनाया गया। इस उपलक्ष्य में राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने लोगों को एकता व भाईचारे का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में सभी को आतरिक शुभकामनाएं। इस उत्सव द्वारा जाति-धर्म-नस्ल से परे भाईचारे का बंधन सुदृढ़ हो। इंसान, इंसान के काम आए। समाज में सर्वत्र एकता, सद्भाव व संवेदना का बंधन मजबूत हो।

इस दिन डाबग्राम-फूलबाड़ी अंचल तृणमूल युवा काग्रेस की ओर से सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में कोरोना योद्धा चिकित्सकों, नर्सो व स्वास्थ्य कíमयों एवं कोरोना विजेता मरीजों का अभिनंदन किया गया। उन सभी को राखी पहनाई गई व उन्हें मिठाइया भेंट की गईं। इसमें डाबग्राम-फूलबाड़ी अंचल तृणमूल युवा काग्रेस के अध्यक्ष गौतम गोस्वामी व अन्य कई सम्मिलित रहे।

वहीं, शहर के 18 नंबर वार्ड के संयोजक निखिल साहनी के संयोजन में वार्ड में अभिनव रूप में रक्षाबंधन मनाया गया। इसके तहत वार्ड कार्यालय से लोगों के बीच मास्क व हैंड सैनिटाइजर बाटे गए। वार्ड संयोजक निखिल साहनी ने कहा कि वर्तमान कोरोना संकटकाल में जीवन रक्षा का बंधन सबसे बेहतर बंधन है। इसी पैगाम को जन-जन तक फैलाने के उद्देश्य से ही रक्षाबंधन के इस पावन उपलक्ष्य में हम लोगों ने मास्क व हैंड सैनिटाइजर वितरित किया।

इसके अलावा सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के भक्तिनगर ट्रैफिक गार्ड की ओर से भी चेक पोस्ट स्थित भक्तिनगर ट्रैफिक गार्ड के सामने अभिनव रूप में रक्षाबंधन मनाया गया। इसके तहत पुलिस वालों ने आते-जाते राहगीरों के बीच मास्क व हैंड सैनिटाइजर वितरित किया। इसके साथ ही पर्यावरण संरक्षण के संदेश हेतु लोगों के बीच पौधे भी वितरित किए गए। इस अवसर पर एडीसीपी जसप्रीत सिंह व भक्तिनगर ट्रैफिक गार्ड के आईसी सुबीर दत्त समेत अन्य कई मौजूद रहे।

रक्षाबंधन के इस पावन उपलक्ष्य में सिलीगुड़ी यूनिक सोशल वेलफेयर सोसाइटी की ओर से हाथियाडागा इलाके के एक जरूरतमंद बिनय शर्मा को एक ट्राईसाइकिल भेंट की गई।उल्लेखनीय है कि आठ साल पहले एक दुर्घटना में बिनय शर्मा का एक पाव टूट गया था। इस वजह से उसके जीवन में संकट उत्पन्न हो गया। इधर, लॉकडाउन के चलते हालत और भी पतली हो गई। उसने सिलीगुड़ी यूनिक सोशल वेलफेयर सोसाइटी के समक्ष मदद की गुहार लगाई। उसके मद्देनजर, सोसाइटी के सदस्यों ने रक्षा बंधन के उपलक्ष्य में उसे ट्राईसाइकिल भेंट की। इस मदद हेतु उसने सोसाइटी के प्रति हाíदक आभार व्यक्त किया है।

इसी दिन एक और संस्था यूनिक फाउंडेशन की ओर से भी हाशमी चौक पर आते-जाते राहगीरों को राखी बाध कर प्रेम का पैगाम दिया गया। फाउंडेशन सदस्यों ने लोगों को वर्तमान कोरोना संकट से बचे रहने हेतु पूर्ण सजगता बरतने का भी संदेश दिया। इस अवसर पर कई कोरोना विजेता व फाउंडेशन सदस्य मौजूद रहे।

दूसरी ओर डाबग्राम-फूलबाड़ी अंचल तृणमूल महिला काग्रेस की ओर से फूलबाड़ी बाजार इलाके में आते-जाते लोगों के बीच लिफाफा बंद राखी वितरित की गई। महिला तृणमूल काग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस वर्ष कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर हमने किसी की भी कलाई पर राखी नहीं बाधी बल्कि लिफाफा बंद राखी का वितरण किया।

शहर से थोड़ी दूर बिधान नगर इलाके में भी बिधान नगर सोशल वेलफेयर सोसायटी की ओर से अभिनव रूप में रक्षाबंधन मनाया गया। इसके तहत न सिर्फ स्थानीय मुरलीगंज में महानंदा नदी किनारे लगभग 100 पौधे लगाए गए बल्कि बड़े पेड़ों पर रक्षा बंधन भी बाधा गया। इसमें संस्था की सचिव सचिव शिउली दास व कोषाध्यक्ष तनिमा घोष समेत अन्य कई सम्मिलित रहे। अवसर पर संस्था की ओर से वापस दास ने बताया कि, नदी के तटबंध का कटाव रोकने हेतु बिधाननगर के मुरलीगंज में महानंदा नदी किनारे लगभग 100 पौधे लगाए गए। वे लोग बीते तीन वर्षो से हर साल रक्षाबंधन पर इस तरह का कार्यक्रम आयोजित करते आ रहे हैं जिससे कि पर्यावरण का संरक्षण हो सके। उन्होंने हर जगह हर किसी से पर्यावरण संरक्षण के प्रति तन-मन-धन से समíपत रहने की अपील की है। इसके अलावा भी जगह-जगह विभिन्न संगठन व संस्थाओं की ओर से अलग-अलग रूप में रक्षाबंधन मनाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.