सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। आग्नेयास्त्र के साथ विमान में चढ़ने की फिराक में एक व्यक्ति को सीआइएसएफ (Central Industrial Security Force) के जवानों ने बागडोगरा एयरपोर्ट (Bagdogra Airport) पर हिरासत में लिया। आरोपित से पूछताछ के बाद बागडोगरा थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। उसका नाम मोहम्मद रहानुद्दीन (Md. Rahanuddin) बताया गया है। आर्म्स एक्ट के तहत पुलिस ने उसे सोमवार सिलीगुड़ी अदालत (Siliguri Court) में पेश किया है।

अंडरपैंट में छुपा रखा था पिस्‍टल

जानकारी के मुताबिक आरोपित रहानुद्दीन पड़ोसी राज्य बिहार के कटिहार (Katihar district of Bihar) का निवासी है। वह बीते रविवार को कटिहार से बागडोगरा हवाई अड्डा पहुंचा। जहां से उसे चेन्नई (Chennai) जाने वाले फ्लाइट में सवार होना था। एयरपोर्ट के मुख्य प्रवेश द्वार पर सीआइएसएफ (CISF) के जवानों द्वारा मेटल डिटेक्टर से ली जाने वाली तलाशी में संदिग्ध पाए जाने पर ठीक से उसकी तलाशी ली गई। उसके अंडर पैंट में बने एक विशेष पॉकेट से जवानों ने एक देशी कट्टा ( country-made-pistol) बरामद किया है। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि वह इलाज के लिए चेन्नई जा रहा था। लेकिन इलाज के लिए जाने के क्रम में आग्नेयास्त्र लेकर जाने का कोई कारण आरोपित स्‍पष्ट रुप से नहीं बता सका। इस बारे में पुलिस को अब तक कुछ जानकारी नहीं मिली है। बरामद आग्नेयास्त्र काफी पुराना होने का अंदेशा पुलिस जता रही है।

रिमांड पर लेने की अर्जी

पुलिस की माने तो कट्टे में लकड़ी की बाट लगा हुआ है। साथ ही उसके बॉडी पर आसमानी रंग चढ़ा हुआ है।  बागडोगरा थाना पुलिस ने आरोपित को आर्म्स एक्ट के साथ विमान में हथियार ले जाना वर्जित कानून की जानकारी रखने के बाद भी नजरअंदाज करने के आरोप में सोनवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए अदालत से आरोपित को रिमांड पर सौंपने की अर्जी दाखिल किया है।

Edited By: Sumita Jaiswal