Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack : पुलवामा घटना से उबला उत्तर बंगाल, विरोध के साथ दी गई शहीदों को श्रद्धांजलि

पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में 44 जवानों की शहादत से पूरा देश उबल पड़ा है। पूरे उत्तर बंगाल में शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगे। तस्वीरों में देखिए आक्रोश को...।

By Rajesh PatelEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 08:39 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 08:39 PM (IST)
Pulwama Terror Attack : पुलवामा घटना से उबला उत्तर बंगाल, विरोध के साथ दी गई शहीदों को श्रद्धांजलि
Pulwama Terror Attack : पुलवामा घटना से उबला उत्तर बंगाल, विरोध के साथ दी गई शहीदों को श्रद्धांजलि
  • शहीद सीआरपीएफ जवानों को दी गई श्रद्धांजलि
  • पाक व पीएम इमरान खान का पुतला फूंककर किया विरोध प्रदर्शन
  • पाकिस्तान मुर्दाबाद और वी वांट बदला के लगे नारे
  • दुश्मनों को करारा से करारा जवाब देने की मांग

सिलीगुड़ी [जागरण संवाददाता]: कश्मीर के पुलवामा अंतर्गत जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपोर के पास गोरीपोरा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में 44 सीआरपीएफ जवानों की शहादत से देश भर में आक्रोश उबल पड़ा है। इसे लेकर गुरुवार शाम से ही सिलीगुड़ी व आसपास में जो तीव्र विरोध का सिलसिला शुरू हुआ, वह शुक्रवार को भी देर रात तक जारी रहा।

loksabha election banner


सिलीगुड़ी में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पुतला फूंकते बजरंग दल के कार्यकर्ता। 
यहां जगह-जगह अनेक संगठनों ने जहां मोमबत्ती जला कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी वहीं पाकिस्तान और उसके प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला जला कर पाकिस्तान व आतंकवाद के विरुद्ध जम कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दिन शहर में बजरंग दल एवं विश्व ङ्क्षहदू परिषद की ओर से प्रतिवाद रैली निकाली गई। इसके साथ ही हाशमी चौक पर पाकिस्तान का पुतला व झंडा फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने 'पाकिस्तान मुर्दाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद और 'वी वांट बदला' आदि नारे लगाए। 
आतंकवाद का पुतला लेकर सिलीगुड़ी में भ्रमण करते बजरंग दल के कार्यकर्ता।
भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से भी शहर में प्रतिवाद रैली निकाली गई व पाक पीएम का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया गया। इसी दिन शाम में हाशमी चौक पर ही बिहारी कल्याण मंच की ओर से भी पाक पीएम व पाक झंडा जला कर विरोध प्रदर्शन किया गया। बिहारी कल्याण मंच के सचिव कर्मवीर सिंह के नेतृत्व में हुए इस विरोध प्रदर्शन में काफी संख्या में मदरसा के विद्यार्थियों ने भी भाग लिया। 
शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए धुपगुड़़ी में कैंडल मार्च निकालते लोग।
तृणमूल कांग्रेस की पांच नंबर वार्ड कमेटी की ओर से भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इसमें तृणमुल युवा कांग्रेस के दार्जिलिंग जिलाध्यक्ष विकास रंजन सरकार,सिलीगुड़ी टाउन वन ब्लॉकसचिव राजेश कुमार राय, गंगा प्रसाद वर्मा, टुकाई पासवान आदि शामिल रहे। डाबग्राम दो नंबर अंचल तृणमूल युवा कांग्रेस की ओर से व 36 नंबर वार्ड तृणमूल कांग्रेस की ओर से भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई व दुश्मनों को जवाब देने की मांग की गई। 
मालबाजार में कैंडल मार्च।
सिलीगुड़ी में नमोशूद्र विकास परिषद द्वारा कैंडल जलाकर दी गई शहीदों को श्रद्धांजलि।
हिलकार्ट रोड स्वर्ण शिल्पी समिति की ओर से भी सोना पट्टी में पाक पीएम इमरान खान का पुतला जला कर विरोध प्रदर्शन किया व शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसमें समिति के अध्यक्ष बालेश्वर सोनी, सचिव कुंदन वर्मा, विजय गुप्ता, चंदन प्रसाद, विनय कुमार आदि शामिल रहे। सिख यूथ फोरम की ओर से भी गुरुद्वारा से पानीटंकी मोड़ तकपीस मार्च किया गया। इसके माध्यम से शांति की कामना की गई। 

सिलीगुड़ी के वीनस मोड़ पर शहीदों को श्रद्धांजलि देते लोग।
वहीं, हाशमी चौक पर ही सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट्स क्लब की ओर से भी श्रद्धांजलि सभा की गई। इसमें समाज के सभी वर्गों से काफी संख्या में लोग जुटे व मोमबत्ती जला कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसमें सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट्स क्लब के उपाध्यक्ष मोहम्मद इरफान-ए-आजम, प्रसेनजीत राहा, संयुक्त सचिव दीप्तेंदु दत्त व तारक सरकार, कोषाध्यक्ष पार्थ प्रतीम सरकार, कार्यकारी सदस्य अभ्रबरण चटर्जी व अन्य कई सम्मिलित रहे। इस अवसर पर पत्रकारों छायाकारों व समाज के हर वर्ग के लोगों ने देश पर हुए उक्त विभत्स आतंकी हमले का करारा से करारा जवाब दिए जाने की मांग की। |
उदलाबाड़ी में कैंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि देते लोग।
   इसके अलावा खाल पाड़ा नया बाजार इलाके में कैंडल मार्च हुआ। गांधी मैदान में वार्ड नंबर आठ की पार्षद खुशबू मित्तल के नेतृत्व में लोग जुटे व 'एक दीप शहीदों के नामÓ जला कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। सूर्यसेन कॉलेज में भी विद्यार्थियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। खालपाड़ा के एस. पी. मुखर्जी रोड स्थित एच. बी. विद्यापीठ में भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इसमें विद्यापीठ के ट्रस्टी संजय टिबड़ेवाल व प्राचार्या अर्चना शर्मा समेत अन्य कई सम्मिलित हुए।
  सेठ श्रीलाल मार्केट व्यवसायी समिति की ओर से भी मोमबती रैली निकाली गई। इसमें खोखन भट्टाचार्य, महेंद्र सिंघल आदि सम्मिलित रहे। इस्कॉन मंदिर में भी कीर्तन का आयोजन कर शहीदों की आत्मा की शांति की कामना की गई। मोमबती जला कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इसके अलावा भी जगह-जगह विभिन्न संगठन संस्थाओं की ओर से जहां शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई वहीं दुश्मनों को सबक सिखाने की मांग की गई।
बार एसोसिएशन जलपाईगुड़ी के सदस्यों ने पुलवामा घटना का इस तरह से किया विरोध।
जलपाईगुड़ में शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि। 
मालदा में शहीदों को श्रद्धांजलि देते सेना के अफसर।
 सिलीगुड़ी में संतोषी नगर गांधी चौक पर श्रद्धांजलि देते बच्चे व बड़े।
सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब के तत्वावधान में शहीदों को श्रद्धांजलि देते शहरवासी।
इस तरह से व्यक्त किया गया आक्रोश।
सिलीगुड़ी यूथ क्लब की ओर से निकाला गया आक्रोश मार्च।
बिहारी कल्याण मंच भी उतरा सड़क पर।

कैंडल मार्च निकालते सिलीगुड़ी के लोग।



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.