Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack : व्यवसाय बंद रख सिलीगुड़ी के व्यवसायियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

पुलवामा में हुई आतंकी घटना में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला सिलीगुड़ी में जारी है।

By Rajesh PatelEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 06:13 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 06:13 PM (IST)
Pulwama Terror Attack : व्यवसाय बंद रख सिलीगुड़ी के व्यवसायियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
Pulwama Terror Attack : व्यवसाय बंद रख सिलीगुड़ी के व्यवसायियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
सिलीगुड़ी [जागरण संवाददाता]। कश्मीर के पुलवामा अंतर्गत जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपोर के पास गोरीपोरा में बीते गुरुवार को हुए आतंकी हमले में 44 सीआरपीएफ जवानों व बाद में सेना के पांच जवानों की शहादत से देश भर में उपजा आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को शहर के महावीर स्थान के व्यवसायियों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद रखीं। सिलीगुड़ी महावीर स्थान वेलफेयर सोसायटी की ओर से महावीर स्थान में सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक व्यवसाय बंद आहूत किया गया था। इसे व्यवसायियों का बहुत समर्थन मिला।

मार्च निकालते स्कूली बच्चे।
     इस दौरान व्यवसायियों ने न सिर्फ अपनी-अपनी दुकानें बंद रखीं बल्कि इलाके में रैली निकाल कर व महावीर स्थान चौक पर एकत्र हो कर विरोध प्रदर्शन भी किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने हिंदुस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद, 40 का बदला 400, 40 का बदला 400, गली-गली में शोर है, पाकिस्तान चोर है आदि नारे भी लगाए।

महावीर स्थान की बंद दुकानें। 
     बंद आहूत करने वाली सिलीगुड़ी महावीर स्थान वेलफेयर सोसायटी के महासचिव जयप्रकाश सर्राफ ने कहा कि इस बंद के माध्यम से जहां हम शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि व उनके परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं, वहीं भारत सरकार से आतंक के खिलाफ, पाकिस्तान के खिलाफ एक्शन की भी मांग करते हैं। भारत सरकार एक बार नहीं, बल्कि बार-बार पाकिस्तान के विरुद्ध बड़ा एक्शन ले, ताकि हमारी सेना के जवान सुरक्षित रह सकें। वे सुरक्षित रहेंगे तभी हम सुरक्षित रह पाएंगे।

रैली निकालते महावीर स्थान के व्यवसायी।
     उन्होंने कहा कि अभी चुनाव नहीं पहले पाकिस्तान से मुकाबला हो। इस दिन सुबह शहर के पानी टंकी मोड़ पर राष्ट्रीय झंडा तिरंगा ले कर एकत्रित हुए आम युवाओं ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वहीं, शहर से थोड़ी दूर खोरीबाड़ी में तृणमूल युवा कांग्रेस की ओर से भी प्रतिवाद रैली निकाली गई। खोरीबड़ी सर्किल के रामजनम प्राथमिक विद्यालय की ओर से भी शिक्षक प्रभारी अंबुज कुमार राय के संयोजन में इलाके में रैली निकाल कर शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि व आतंक के प्रति धिक्कार व्यक्त किया गया।
    शहर के पंजाबी पाड़ा स्थित कल्याणी अपार्टमेंट की आम गृहिणियों व बच्चों ने भी अपार्टमेंट परिसर में सभा आयोजित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी व आतंक के प्रति धिक्कार जताया एवं अतंकवादियों को सबक सिखाए जाने की मांग की। इससे पूर्व रविवार शाम अशरफ नगर कल्चरल क्लब, नौजवान वेलफयर व गुलामान-ए-अहले बैत तीनों संस्थाओं की ओर से अशरफ नगर से शहर में प्रतिवाद रैली निकाली गई। हाथों में जलती मोमबत्ती लिए रैली में शामिल लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की व आतंकवाद के प्रति धिक्कार जताया।
    इसमें अशरफुल मसाजिद के इमाम हाजी अब्दुल गफ्फार, स्थानीय 40 नंबर वार्ड के पार्षद सत्यजीत अधिकारी, ऊपरोक्त संस्थाओं के आलम हकम, मोहम्मद मंसूर, अनवर हुसैन (मुन्ना), हैदर अली, अंजुमन तैगिया कमेटी के के कई मौलवी साहिबान समेत सैकड़ों लोग सम्मिलित हुए। इसके अलावा भी जगह-जगह विभिन्न संगठनों व संस्थाओं की ओर से शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई व दुश्मनों को सबक सिखाने की मांग की गई।  

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.