सिलीगुड़ी [जागरण संवाददाता]। दैनिक जागरण द्वारा बुधवार की शाम सिलीगुड़ी के मल्लागुड़ी में भव्य समारोह का आयोजन कर एंबुलेंस दादा पद्मश्री करीमुल हक समेत 23 विभूतियों को नार्थ बंगाल आइकॉन अवार्ड से नवाजा गया। इनमें दो को मरणोपरांत यह सम्मान दिया गया। दीप जलाकर इसका उद्घाटन सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर सह विधायक अशोक भट्टाचार्य, विधायक शंकर मालाकार, तापस सरकार, थामस चाको, कर्नल एसजे तिवारी, कर्नल प्रचेतन घटराज आदि ने किया। 

समारोह में मौजूद पद्मश्री करीमुल हक उर्फ एंबुलेंस दादा (दाएं से दूसरे)।

समारोह में उपस्थित विशिष्टजन।
इस समारोह में उत्तर बंगाल की उन महान हस्तियों को नॉर्थ बंगाल आइकॉन अवार्ड से नवाजा जाएगा, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में अपने कार्यों के माध्यम से बंगाल ही नहीं, पूरे देश का मान बढ़ाया है।


उद्घाटन समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करतीं दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्राएं। 


नॉर्थ बंगाल आइकॉन अवार्ड ग्रहण करने के बाद बोलते एंबुलेंस दादा करीमुल हक।
कार्यक्रम में जलपाईगुड़ी के एक चाय बागान में काम करने वाले पद्मश्री करीमुल हक को नॉर्थ बंगाल आइकॉन अवार्ड से नवाजा गया। इनको एम्बुलेंस दादा के नाम से भी जाना जाता है। इनके जैसे 22 और लोगों को भी यह अवार्ड दिया गया, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में अपने कार्यों से मिसाल कायम की है।

सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए नॉर्थ बंगाल आइकॉन अवार्ड से सम्मानित किए जाते गुरचरन सिंह होरा।
     उत्तर बंगाल में सामाजिक क्षेत्र में अद्वितीय कार्य के लिए जीएस होरा को दैनिक जागरण द्वारा नॉर्थ बंगाल आइकॉन अवार्ड से नवाजा गया तो कैंपस तालियों से गूंज उठा। अवार्ड पानेवालों में सिल्वर क्वीन ज्वेलर्स के डाइरेक्टर चंद्रप्रकाश सिंघल, कलिम्पोंग के मणि ट्रस्ट के संस्थापक चेयरमैन सुबाष मणि सिंह, दिल्ली पब्लिक स्कूल के डाइरेक्टर शरद अग्रवाल, इंडियन इंस्टीच्यूट ऑफ लीगल स्टडीज के संस्थापक सह चेयरमैन ज्योति चौधरी, श्री ऑटोमोबाइल के डाइरेक्टर अनिल बंसल, प्रगति कॉलेज ऑफ एजूकेशन के अध्यक्ष प्रदीप कुमार गुप्ता, जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल और दुर्गा ह्युंडई के चेयरमैन संजय बंसल, ब्राइट एकेडमी के डाइरेक्टर संदीप जैन, के संस ऑटोमोबाइल के संस्थापक कृष्ण कुमार बापोरिया, पीआइएस ग्रुप के डाइरेक्टर जयदीप चांगिया, प्रवीण अग्रवाल इम्पॉवरिंग इन्वेस्टमेंट्स के डाइरेक्टर प्रवीण अग्रवाल, दुर्गा आयरन के डाइरेक्टर नंदलाल अग्रवाल, जीएस होरा एंड एसोसिएट्स के फाउंडर गुरचरन सिंह होरा, डॉ. प्रिंस पारेख, एचजीएमजी ग्रुप के डाइरेक्टर सुशील मित्तल, दार्जीलिंग सीमेंट्स लिमिटेड के एमडी अजय कुमार गुप्ता, ओलंपियंस के डाइरेक्टर राजेश द्विवेदी, रॉकवेल एकेडमी कालिम्पोंग के प्रिंसिपल कैप्टन पीएम प्रधान को यह अवार्ड दिया गया। मोदी पब्लिक स्कूल के संस्थापक स्व. धर्मचंद अग्रवाल तथा बेगराज ग्रुप ऑप कंपनीज के संस्थापक स्व. बेगराज अग्रवाल को यह सम्मान मरणोपरांत दिया गया। इनके परिजन ने इसे ग्रहण किया। 
   स्वागत भाषण दैनिक जागरण सिलीगुड़ी के सीनियर न्यूज एडिटर गोपाल ओझा एवं मार्केटिंग के एरिया मैनेजर जयप्रकाश ने किया। धन्यवाद ज्ञापन जीएम शुभाशीष जय हलदर ने किया। संचालन इरफान-ए-आजम ने किया। इस कार्यक्रम में पटना से मार्केटिंग के सीनियर मैनेजर संजय सिन्हा, सिलीगुड़ी के मार्केटिंग मैनेजर अभिजीत दे, ब्रांड के अवधेश दीक्षित तथा जागरण परिवार के  अन्य लोग उपस्थित थे। 
 

Posted By: Rajesh Patel

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस