जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : एनएफ रेल द्वारा व्यापार विकास इकाइयों (बीडीयू) की पहल के एक हिस्से के रूप में विभिन्न भागीदारों के साथ नियमित रूप से बैठकें की जाती है। जिसमें परिचर्चा के दौरान उन्हें यह जानकारी प्रदान की जाती है कि वे सड़क क्षेत्र की तुलना में काफी कम खर्च पर उनके निकटवर्ती सुविधाजनक रेलवे स्टेशन से अपनी सामग्रियों को सुगमता से परिवहन कर सकते हैं। बीडीयू द्वारा उनके संबंधित क्षेत्रों में इस तरह की परिचर्चा से ट्रेन द्वारा परिवहन के लिए यातायात के नए क्षेत्र का पता लगाने में भी मदद मिलेगी। हाल ही में इस तरह की पहल से एनएफ रेल के अंतर्गत मंडलों के बीडीयू 4 से 8 सितंबर, 2021 के दौरान विभिन्न ट्रेडरों तथा मर्चेटों के साथ विविध बैठकों का आयोजन किया गया।

न्यू जलपाईगुड़ी में इस महीने 4 सितंबर को कटिहार मंडल के बीडीयू पहल के अंतर्गत आयोजित इस तरह की बैठक के दौरान व्यापारियों को काफी कम खर्च पर ट्रेन के जरिए उर्वरक, चाय, पटसन, फलों तथा सब्जियों के परिवहन के बारे में जानकारी दी गई। कटिहार मंडल की बीडीयू ने 8 सितंबर को पार्सल ट्रैफिक की लोडिंग के संबंध में विभिन्न मर्चेंटों के साथ एक बैठक का भी आयोजन किया गया। अलीपुरद्वार मंडल की बीडीयू ने छह सितंबर को अलीपुरद्वार मंडल के विभिन्न स्टेशनों से विभिन्न खाद्य तेल की लोडिंग के लिए व्यापारियों के साथ चर्चा किया।

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : एनएफ रेल द्वारा व्यापार विकास इकाइयों (बीडीयू) की पहल के एक हिस्से के रूप में विभिन्न भागीदारों के साथ नियमित रूप से बैठकें की जाती है। जिसमें परिचर्चा के दौरान उन्हें यह जानकारी प्रदान की जाती है कि वे सड़क क्षेत्र की तुलना में काफी कम खर्च पर उनके निकटवर्ती सुविधाजनक रेलवे स्टेशन से अपनी सामग्रियों को सुगमता से परिवहन कर सकते हैं। बीडीयू द्वारा उनके संबंधित क्षेत्रों में इस तरह की परिचर्चा से ट्रेन द्वारा परिवहन के लिए यातायात के नए क्षेत्र का पता लगाने में भी मदद मिलेगी।

Edited By: Jagran