जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी

गोली का तो जवाब है, पर बोली का नहीं ! सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के सिलीगुड़ी समूह केंद्र के डीआईजी बी.के टोप्पो ने यह बात कही। वह बुधवार शाम, सेवक रोड स्थित उत्तर बंग मारवाड़ी भवन में दैनिक जागरण की ओर से आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि वक्तव्य रख रहे थे।

उन्होंने कवियों की एक से एक बोली पर अपने उक्त उद्गार व्यक्त किए। कवि सम्मेलन के संचालक कानपुर से आए कवि डॉ. सुरेश अवस्थी ने उन्हें इस बात से सलामी दी कि गोली का जवाब गोली से और बोली का जवाब बोली से देने की क्षमता यदि किसी में है तो वो हमारे देश की सुरक्षा में लगे जवान हैं। इस कवि सम्मेलन में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज (2005)

के उपविजेता रहे स्टैंड-अप कॉमेडियन व देश के जाने-माने सेलिब्रेटी कवि एहसान कुरैशी, हास्य कवि अरुण जैमिनी, सरदार मंजीत सिंह व ओज के कवि विनीत चौहान और शायरा मुमताज नसीम ने खूब रंग जमाया। इस अवसर पर अतिथि के रूप में इस कवि सम्मेलन के प्रायोजकों में उत्तर बंग मारवाड़ी सेवा ट्रस्ट के किशन बापोड़िया, गाय के शुद्ध दूध के उत्पादक गोधूलि के निदेशक अधिराज अग्रवाल,

एनएचपीसी के सिलीगुड़ी क्षेत्रीय कार्यालय के वरिष्ठ प्रबंधक (मानव संसाधन) प्रियरंजन, सिल्वर क्वीन ज्वेलर्स के प्रकाशचंद्र सिंहल, उत्तर बंगाल के लोकप्रिय न्यूज पोर्टल खबर समय के संस्थापक निदेशक व मुख्य संपादक संजय शर्मा, पीसी मित्तल समूह के सीईओ निरंजन मित्तल, रेडियो मिष्टि (94.3 एफएम) के उपाध्यक्ष दिलीप दूगड़, समाजसेवी रामविलास अग्रवाल, सेलिब्रेशस के कर्णधार अंकित जालान, उत्तर बंगाल के प्रसिद्ध शिशु शिक्षण संस्थान ब्राइट एकेडमी के निदेशक रतन लाल जैन व

संदीप घोषल,फ्रैक रॉस फार्मेसी के निदेशक नारायण गोयनका,अमित राठी के कर्णधार अमित राठी, आईवीएफ इंफर्टिलिटी सेंटर क्रिएशन के निदेशक रामकृष्ण चटर्जी व आईवीएफ विशेषज्ञ डॉ. टीना कर्मकार आदि सम्मिलित रहे। इस अवसर पर क्रिएशन द्वारा ऊपरोक्त कवियों को अपनी ओर से भी सम्मानित किया गया।

इस उपलक्ष्य में अतिथि के रूप में दैनिक जागरण के बिहार-बंगाल के क्षेत्रीय मार्केटिंग प्रबंधक जयप्रकाश, दैनिक जागरण (सिलीगुड़ी) के वरिष्ठ समाचार संपादक गोपाल ओझा, प्रबंधक राजन मिश्रा, प्रसार प्रबंधक सुब्रत सरकार, विज्ञापन प्रबंधक अभिजीत दे, ब्राड विभाग के अवधेश दीक्षित आदि उपस्थित रहे। इस कवि सम्मेलन के प्रथम परिचायक सत्र का सफल संचालन मनु कृष्ण ठाकुर ने किया। इस अवसर पर सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

By Jagran