Move to Jagran APP

एक दिन के बाद फिर बढ़ी कोरोना की स्पीड, 35 नए मामले,दो की मौत

-चंपासारी के बाद अब संतोषी नगर बना हॉट स्पॉट -वार्ड दस में भी 10 नए मामले आने से खलबली

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 10:10 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 06:14 AM (IST)
एक दिन के बाद फिर बढ़ी कोरोना की स्पीड, 35 नए मामले,दो की मौत
एक दिन के बाद फिर बढ़ी कोरोना की स्पीड, 35 नए मामले,दो की मौत

-चंपासारी के बाद अब संतोषी नगर बना हॉट स्पॉट

loksabha election banner

-वार्ड दस में भी 10 नए मामले आने से खलबली

-संपर्क में आने वालों की शुरू हुई तलाश

-संक्रमित मरीजों के घर की हुई घेराबंदी जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम इलाके में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को कोरोना के मामले में कमी आई थी तो जिला स्वास्थ्य विभाग और आम लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली थी। लेकिन बुधवार को कारोना ने फिर से स्पीड पकड़ ली। सिलीगुड़ी निगम क्षेत्र में बुधवार को कोरोना के कुल 35 नए मामले सामने आए। जबकि दो लोगों की मौत भी हो गई। सबसे बड़ी बात यह है कि चंपासारी के बाद शहर के और भी कई इलाके कोरोना के हॉट स्पॉट बन रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर तीन, पांच,छह,10,14,23,26,37, 43, 44 व 46 में नए मामले सामने आए। सबसे ज्यादा छह-छह मामले सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर पांच तथा वार्ड 46 में आए। वार्ड पांच में सभी मामले संतोषी नगर के हैं। इस तरह से वार्ड 46 के चंपासारी के बाद अब वार्ड पांच का संतोषी नगर हॉट स्पॉट बन गया है। इसके अलावा वार्ड नंबर 10 में कोरोना वायरस के कुल 10 मामले सामने आए। इन मरीजों को इलाज के लिए सिलीगुड़ी के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनके संपर्क में आने वालों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। दूसरी ओर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के विभिन्न आइसोलेशन वार्ड में कोरोना वायरस के 14 संभावित मरीज भर्ती हैं। इन मरीजों के कोरोना वायरस की जाच के लिए स्वैब के सैंपल एनबीएमसी के वायरस रिसर्च एंड डायग्नोस्टिक लैबोरेट्री में भेजा गया है।

दूसरी आरे कोरोना से मृतकों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। बुधवार को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत होने की खबर है। जबकि एक मरीज की मौत एक निजी नर्सिग होम में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर दिनाजपुर जिले के डालखोला निवासी 42 वर्षीय एक व्यक्ति को बीते मंगलवार की शाम एनबीएमसीएच के रेस्पिरेट्री इंटेंसिव केयर यूनिट में भर्ती कराया गया था। भर्ती कराने के साथ कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल एनबीएमसीएच के वायरस रिसर्च एंड डायग्नोस्टिक लेबोरेट्री भेज दिया गया। बुधवार की दोपहर मरीज की मौत हो गई। मौत के बाद आए कारोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। स्वास्थ्य मानकों को ध्यान में रखते हुए मृतक के शव का अंतिम संस्कार बुधवार को ही कर दिया गया। इसके अलावा सिलीगुड़ी के प्रधान नगर निवासी एक अन्य मरीज की मौत बुधवार को रिकु वार्ड में हुई थी, हालांकि कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई तथा शव परिजनों को सौंप दिया गया। इस तरह से एनबीएमसीएच तथा कोविड-19 अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित मृतकों की संख्या 28 हो गई है। 46 मरीजों को मिली छुट्टी

कोरोना संक्रमित 46 मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। बुधवार को इन सभी मरीजों को कोविड 19 अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस बात की जानकारी दार्जिलिंग के जिलाधिकारी एस पोन्नाबलम ने दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.