Move to Jagran APP

थम नहीं रही है कोरोना की रफ्तार,एक दिन में आठ नए मामले आए

-सारी अस्पताल में फिर एक मरीज की मौत -बाहरी लोगों को देखते ही डर रहे हैं लोग -परे

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 09:24 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 09:24 PM (IST)
थम नहीं रही है कोरोना की रफ्तार,एक दिन में आठ नए मामले आए
थम नहीं रही है कोरोना की रफ्तार,एक दिन में आठ नए मामले आए

-सारी अस्पताल में फिर एक मरीज की मौत

loksabha election banner

-बाहरी लोगों को देखते ही डर रहे हैं लोग

-परेश नगर इलाके में तनाव,मौके पर पहुंची पुलिस जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पूरे राज्य व देश की तरह उत्तर बंगाल में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सिलीगुड़ी के सारी अस्पताल में भर्ती से लेकर विभिन्न क्वारंटाइन सेंटर में रहने वालों के मामले सहित कोरोना वायरस के कुल आठ नए मामले सामने आए हैं। दार्जिलिंग जिला स्वास्थ्य विभाग सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी महकमा के पांच मरीजों में दो मरीज नक्सलबाड़ी के अटल चाय बागान से पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुई प्रसूता मरीज के संपर्क में आए थे। वहीं फांसीदेवा प्रखंड का एक मरीज है। बताया गया कि वह मरीज पिछले महीने ही फांसीदेवा प्रखंड की एक कैंसर पीड़ित महिला के संपर्क में आया था, जो पिछले महीने वापस आने के बाद एनबीएमसीएच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई। जबकि दो मरीज खोरीबाड़ी प्रखंड के बतासी क्वारंटाइन सेंटर का हाउसकीपर बताया गया है।

वहीं अन्य मरीजों में कावाखाली के निकट सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन (सारी) यानी फस्ट स्टेज कोविड-19 अस्पताल में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिलने के मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार को सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन (सारी) यानी फस्ट स्टेज कोविड-19 अस्पताल में भर्ती तीन मरीजों को रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के मामले सामने आए। इन तीनों मरीजों दो मरीज सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र के बताए गए हैं, जबकि एक मरीज उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा का रहने वाला बताया गया है। बताया गया कि सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 44 के परेशनगर निवासी मरीज का ट्रेवल हिस्ट्री दिल्ली का है, जबकि सेवक रोड स्थित भानुनगर निवासी मरीज का ट्रेवल हिस्ट्री महाराष्ट्र का है। जबकि सारी अस्पताल में भर्ती उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा निवासी मरीज का भी ट्रावेल हिस्ट्री दिल्ली का है। इन सभी मरीजों के कोरोनावायरस की जांच के लिए स्वैब के सैंपल पिछले महीने 30 मई को लिए गए थे, तथा सोमवार को आई रिपोर्ट में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। स्वास्थ्य विभाग सूत्रों द्वारा बताया गया कि इन मरीजों को संपर्क में कितने लोग आए थे, इसका जानकारी हासिल किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 44 के परेशनगर निवासी मरीज के घर का पता तो चल गया है, लेकिन सेवक रोड स्थित भानुनगर निवासी मरीज के घर का पता खबर लिखे जाने तक नहीं चल पाया था। भक्ति नगर थाने की पुलिस मोहल्ले में जाकर उक्त मरीज के घर का पता मालूम कर रही थी।

दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सारी अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित 25 मरीजों को इलाज चल रहा है, जबकि एनबीएमसीएच के आइसोलेशन व सर्जिकल आइसोलेशन वार्ड में छह मरीजों को इलाज चल रहा है। इन सभी मरीजों के कोरोना वायरस जांच के लिए स्वैब के सैंपल एनबीएमसीएच के वायरस रिसर्च एंड डायग्नोस्टिक लेबोरेट्री में भेज दिया गया है। वहीं माटीगाड़ा के निकट कोविड-19 अस्पताल में कोरोनावायरस से संक्रमित कुल 67 मरीजों को इलाज चल रहा है। इनमें दार्जिलिंग जिले के अलावा अलीपुरद्वार तथा कूचबिहार जिले के भी मरीज भर्ती हैं। इसबीच सारी अस्पताल में सोमवार को एक और मरीज की मौत हो गयी है। मृतक के कारोना वायरस की जांच कराई जाएगी। इसलिए अभी शव मरीज को नहीं दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि बीते रविवार को सारी अस्पताल में भर्ती दो मरीजों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने के मामले सामने आए थे। बॉक्स में

-कोरोनावायरस से संक्रमित प्रसूता ने बच्ची को जनना

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के सर्जिकल आइसोलेशन वार्ड में कोरोनावायरस से संक्रमित प्रसूता बीते रविवार की ही देर रात बच्ची को जन्म दी है। एनबीएमसीएच के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार मेडिकल अस्पताल के सर्जिकल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती जच्चा व बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं। एनबीएमसीएच सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार उक्त प्रसूता को भी जल्द ही माटीगाड़ा के निकट हिमाचल बिहार अंतर्गत कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

दूसरी ओर कोरोना के बढ़त मामले से लोग डरे हुए हैं। बाहरी लोगों को देखकर ही लोग डर जाते हैं। इसी तरह की स्थिति आज परेश नगर इलाके में देखने को मिली। यहां कोरोना संक्रमित मिलने के बाद परेश नगर में तनाव का माहौल है। परेश नगर आईटीआई मोड़ पर सोमवार शाम कुछ लोगों ने प्रभावित क्षेत्र के लोगों को घूमते देखा। इसे देखते हुए इलाके के अन्य लोग भड़क गए। इनका कहना था कि जिस इलाके में कोरोना हुआ है,वहां के लोगों को घर से बाहर नहीें निकलना होगा। जसके बाद तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया। उसके बाद भक्तिनगर थाना की पुलिस पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.