Move to Jagran APP

15 अगस्त को लेकर सुरक्षा चुस्त-दुरूस्त

-चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मियों की पैनी नजर -विभिन्न स्थानों पर जारी है नाका चेकिंग -बागडोगर

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 09:30 PM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 06:50 AM (IST)
15 अगस्त को लेकर सुरक्षा चुस्त-दुरूस्त
15 अगस्त को लेकर सुरक्षा चुस्त-दुरूस्त

-चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मियों की पैनी नजर

loksabha election banner

-विभिन्न स्थानों पर जारी है नाका चेकिंग

-बागडोगरा एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी

-सीमांत क्षेत्रों में भी कड़ी सुरक्षा, हर वाहनों की तलाशी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कल बृहस्पतिवार को देश की आजादी का दिन स्वतंत्रता दिवस है। यह जितना जश्न बाला मौका है उतना ही संवेदनशील भी। कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद पूरे देश में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। सड़क मार्ग, रेल मार्ग और वायु मार्ग पर भी लगातार पैनी नजर रखी जा रही है। सिलीगुड़ी के पुलिस कमिश्नर त्रिपुरारी और दार्जिलिंग के एसपी के अमरनाथ ने कहा कि यह पूरा क्षेत्र संवेदनशील है। यहां कई राज्यों और कई देशों की सीमा जुड़ी हुई है। यहां अन्य प्रदेशों से आने वाली सभी प्रकार की वाहनों की नाका चेकिंग की जा रही है। साथ ही रेस्टोरेंट, ढ़ाबा, होटलों में नियमित जांच की जा रही है। पुलिस प्रशासन किसी भी परिस्थिति से मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है। भीड़ भाड़ वाले इलाकों पर पुलिस की पैनी नजर है। वाहनों की पार्किंग पर भी विशेष नजर है। सभी थाना क्षेत्रों के अलावा सैन्य व अ‌र्द्धसैनिक बलों के साथ लगातार संपर्क कर आपस में सूचनाओं का आदान प्रदान किया जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस के साथ ही इसी दिन रक्षाबंधन होने के कारण शहर में जगह-जगह विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। उसे भी ध्यान में रखते हुए सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है। कार्यक्रम स्थल पर आयोजकों को कहा गया है कि वे अपने कार्यकर्ताओं से लगातार आने वालों पर नजर रखने को कहें। ऐसे मौके पर दोपहिया वाहनों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है। भीड़ वाले क्षेत्रों में सादी वर्दी में पुलिस के साथ स्वान दस्ता की भी तैनाती की गई है। शहर के प्रमुख मार्गो पर भी पुलिस व खुफिया टीम की निगरानी रहेगी।

इसबीच,बागडोगरा एयरपोर्ट पर सीआरपीएफ को हाई अलर्ट पर रखा गया है। आज बागडोगरा पुलिस भी भारी संख्या में एयरपोर्ट पर तैनात थी। पुलिस सीआरपीएफ के साथ मिलकर सुरक्षा पर नजर रख रही है। बागडोगरा आने वाली हर गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है।

रक्षा बंधन भी आज

रक्षाबंधन पर्व भी इसी दिन है। जिसको लेकर तैयारियां पूरी हो गई है। बहनें रक्षाबंधन की तैयारी में व्यस्त नजर आई। दुकानों पर राखी खरीदने वालों की की खूब भीड़ देखी गई। एक से एक खूबसूरत राखियां बाजार में उतारी गई है। जिसमें राखी लूंबा को बेहद पसंद किया जा रहा है। इसके अलावा एंटिक राखी, हीरे से जड़ी राखियों की भी बेहद मांग रही। बच्चों के लिए छोटा भीम, बड़ा भीम, लड्डू गोपाल, गणेश जी से सजी राखियां खूब बिकी। तोहफे इत्यादि की बिक्री भी खूब हुई। जहां बहनें भाइयों के लिए राखी इत्यादि खरीदते देखी गई, वहीं भाई भी बहनों के लिए तोहफे खरीदते नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.