Move to Jagran APP

देश आगे बढ़ रहा और बंगाल पीछे : राजू बिष्ट

दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र सीट के घोषित भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार राजू बिष्ट का सोमवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचने पर समर्थकों ने उनका भव्य तरीेके से जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने पत्रकारों से कहाकि वर्तमान में देश आगे बढ़ रहा और बंगाल विकास के मामले में पीछे जा रहा है। देश में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई चल रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 11:54 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 11:54 PM (IST)
देश आगे बढ़ रहा और बंगाल पीछे : राजू बिष्ट
देश आगे बढ़ रहा और बंगाल पीछे : राजू बिष्ट

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार राजू बिष्ट सोमवार को दिल्ली से दोपहर डेढ़ बजे बागडोगरा एयरपोर्ट पर गोरामुमो नेता मन घीसिंग के साथ पहुंचे।

loksabha election banner

बागडोगरा एयरपोर्ट पर उनके स्वागत में सुबह 11 बजे से दार्जिलिंग पार्वत्य क्षेत्र व सिलीगुड़ी से पहुंचे काफी संख्या में भाजपा, गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (विमल गुरुंग गुट), गोरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि आज देश में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई चल रही है। पहला राष्ट्रवाद तथा दूसरा गुस्से वाली विचारधारा। भाजपा राष्ट्रवाद विचारधारा के साथ देश को आगे बढ़ाना चाह रही है। मोदी सरकार के नेतृत्व में देश का काफी आगे बढ़ रहा है। जबकि दुर्भाग्यवश बंगाल काफी पीछे जा रहा है। जिस तरह से देश विकास के राह पर आगे बढ़ रहा है, उसी तरह से पश्चिम बंगाल को भी आगे ले जाना है। भाजपा अध्यक्ष का पश्चिम बंगाल से 50 प्रतिशत से ज्यादा सीट जितने का लक्ष्य मिला है। अभी जो माहौल उसे देखते हुए लग रहा है कि इसे हासिल कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दार्जिलिंग व सिलीगुड़ी का समान रूप से विकास करना है। हर व्यक्ति तक विकास पहुंचाने के उद्देश्य से काम करेंगे।

भाजपा उम्मीदवार ने दार्जिलिंग लोकसभा सीट से चुनाव आसानी से जितने का दावा करते हुए कहा कि भाजपा को यहां की दो प्रमुख पार्टिया गोरामुमो व गोजमुमो का समर्थन प्राप्त है। पिछली बार से भी ज्यादा मतों से इस बार भाजपा इस सीट से जीत हासिल करेगी।

गाजमुमो (विनय गुट) के नेता विनय तमांग और तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार अमर राई से मिल रही चुनौतियों को किस तरह से देख रहे हैं, इस सवाल के जवाब में बिष्ट ने कहा कि भाजपा के लिए वे पहले भी कोई चुनौती नहीं थे, तथा अभी भी नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि चुनाव, चुनाव होता है। मै पूरी इमानदारी, मेहनत, लगन व दिल से चुनाव लड़ेंगे।

-गोरखालैंड के मुद्दे को बताया काफी पुराना समस्या

पहाड़ के लोगों की अलग गोरखालैंड राज्य की मांग के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह काफी पुराना समस्या है। भाजपा विकास के दृष्टिकोण से कभी भी छोटे राज्यों के विरोधी नहीं रही है। हालांकि कहा कि अभी इस मुद्दे पर जवाब देने के लिए वह सही व्यक्ति नहीं हैं। आने वाले दिनों में इस मुद्दे पर बातचीत करेंगे। फिलहाल सिलीगुड़ी व दार्जिलिंग क्षेत्र के विकास पर ध्यान केंद्रित करना है। बागडोगरा एयरपोर्ट पर उनके स्वागत में भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला इकाई के अध्यक्ष अभिजीत रॉय चौधरी, सचिव कन्हैया पाठक समेत सिलीगुड़ी व पार्वत्य क्षेत्र से सैकड़ों भाजपा, गोजमुमो व गोरामुमो समर्थक पहुंचे हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.