Move to Jagran APP

भारत बंद आज, शहर में होंगे कांग्रेस के कई दिग्गज नेता

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : महंगाई व केंद्र की मोदी सरकार की जनहित विरोधी नीतियों के

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 03:06 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 03:06 PM (IST)
भारत बंद आज, शहर में होंगे कांग्रेस के कई दिग्गज नेता
भारत बंद आज, शहर में होंगे कांग्रेस के कई दिग्गज नेता

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

loksabha election banner

महंगाई व केंद्र की मोदी सरकार की जनहित विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के बाद अब वाम दलों ने भी सोमवार 10 सितंबर को भारत बंद का समर्थन किया है। इस मौके पर बंद को सफल बनाने और राफेल रक्षा सौदा में अबतक का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार का हवाला देते हुए रैली निकाली जाएगी। इसमें शामिल होने के लिए राहुल गाधी टीम के वरिष्ठ युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को सिलीगुड़ी में मौजूद रहेंगे। सिंधिया के साथ गौरव गोगोई, अधीर रंजन चौधरी तथा कई विधायक मौजूद होंगे। कांग्रेस से मिली जानकारी के अनुसार राफेल रक्षा सौदे में अब तक का सबसे बड़ा घोटाला करने का आरोप लगाते हुए बाघाजतिन पार्क से रैली निकलेगी। इसके माध्यम से लोकसभा चुनाव की तैयारियां का आगाज किया जाएगा। दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र समेत उत्तर बंगाल के कई अन्य सीटों पर भी कांग्रेस अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करानी चाहती है। वहीं भारत बंद को सफल बनाने के लिए माकपा, भाकपा, भाकपा (माले), सीपीआई (एमएल) लिबरेशन, एसयूसीआई व आरएसपी आदि वामपंथी दलों एवं संगठनों ने प्रचार प्रारंभ किया है। दार्जिलिंग जिला वाममोर्चा संयोजक जीवेश सरकार ने कहा कि वैश्विक स्तर पर भारतीय मुद्रा के अवमूल्यन, पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि, अनियंत्रित महंगाई, अराजकता व सांप्रदायिकता समेत केंद्र की मोदी सरकार की समस्त जनहित विरोधी नीतियों के खिलाफ इस बंद का आह्वान किया गया है। बंद बुलाने वाले दलों ने सभी से इस भारत बंद को सफल बनाने की अपील की है।

राज्य सरकार की ओर से कार्यालय खोलने का आह्वान

राज्य सरकार की ओर से सभी कार्यालयों को खोलने का आह्वान किया गया है। राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि एक तो पेट्रोलियम पदार्थ के दामों से आम लोगों को परेशानी बढ़ रही है वहीं अगर बंद होता है तो इसका और भी असर आमलोगों पर पड़ेगा। इसलिए बंद संस्कृति के विरोध में प्रारंभ से ही पार्टी और सरकार रही है इसलिए वह बंद का समर्थन नहीं करने वाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.