Move to Jagran APP

मेयर ने विपक्ष के नेता को दी आरोप सही साबित करने की चुनौती

एनयूएचएम के तहत एक सौ करोड़ रुपये दिए जाने के विपक्ष के दावे को किया खारिज -आरोप सह

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 08:39 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 08:39 PM (IST)
मेयर ने विपक्ष के नेता को दी आरोप सही साबित करने की चुनौती
मेयर ने विपक्ष के नेता को दी आरोप सही साबित करने की चुनौती

एनयूएचएम के तहत एक सौ करोड़ रुपये दिए जाने के विपक्ष के दावे को किया खारिज

loksabha election banner

-आरोप सही साबित न होने की स्थिति में दी मानहानि का मुकदमा करने की धमकी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम बोर्ड व विपक्ष के बीच खिंचतान व आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। नेशनल अर्बन हेल्थ मिशन के तहत सिलीगुड़ी नगर निगम को एक सौ करोड़ रुपये सरकार द्वारा दिए जाने तथा इसमें व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार होने के नगर निगम में प्रमुख विपक्षी दल तृणमूल कांग्रेस के आरोप को सिलीगुड़ी के मेयर अशोक भट्टाचार्य ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है। इसके अलावा उन्होंने विपक्ष के नेता रंजन सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि वह साबित करें, नेशनल अर्बन हेल्थ मिशन के तहत सिलीगुड़ी नगर निगम बोर्ड को एक सौ करोड़ रुपये मिला है। अगर साबित नहीं किए जाने की स्थिति में नगर निगम की जनता से इस तरह का झूठ बोलने के लिए माफी नहीं मांगते हैं, तो इसके खिलाफ कोर्ट में वह मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। मेयर भट्टाचार्य ने कहा कि इस योजना के तहत पिछले साढ़े तीन वर्षो में चार करोड़ 76 लाख 20 हजार रुपये प्राप्त हुआ था। जिसमें चार करोड़ 20 लाख 53 हजार रुपये खर्च हुआ है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता को यह साबित करना होगा, कि एक सौ करोड़ रुपये कब मिला है।

मेयर भट्टाचार्य ने कहा कि जबसे वह मेयर का पद संभाले हैं, उसके पहले दिन से काम-काज में बाधा उत्पन्न किया जा रहा है। बोर्ड के संचालन में असहयोग किया जा रहा है। नगर निगम का राज्य सरकार के पास जो राशि बाकी है, उसे नहीं दिया जा रहा है। जबकि इसके लिए राज्य के नगर निकाय मंत्री से बार-बार बोला गया है। पिछले महीने 25 जुलाई को राज्य विधानसभा में कॉलिंग अटेंशन के दौरान नगर निगम के साथ किए जा रहे सौतेला व्यवहार व नगर निगम को जो राशि मिलनी चाहिए, उसे नहीं दिया जा रहा है, इसे वह सदन में रखे थे।

जबकि इस मुद्दे पर मंत्री फिरहाद हाकिम ने अपने जवाब में कहा कि जब अशोक भट्टाचार्य राज्य के शहरी विकास मंत्री थे, तथा उस समय सिलीगुड़ी नगर निगम के कांग्रेस परिचालित बोर्ड को उनके द्वारा जा राशि दी जाती थी, उससे ज्यादा राशि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा सिलीगुड़ी नगर निगम को दिया जा रहा है।

मेयर भट्टाचार्य ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अगर इसी तरह से असहयोग किए जाने की सिलसिला जारी रहा तो वह वाम मोर्चा के 22 पार्षदों के साथ कोलकाता जाकर मंत्री से मिलने की कोशिश करेंगे। अगर इसमें सफलता हासिल नहीं हुई, तो कोलकाता में मंत्री के कार्यालय के समक्ष आमरण अनशन शुरू किया जाएगा।

जब इस पर भी कुछ नहीं हुआ, तो फिर कोर्ट में मामला दायर किया जाएगा।

-विपक्ष ने लगाया मेयर पर तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप

मेयर भट्टाचार्य द्वारा नेशनल अर्बन हेल्थ मिशन के संबंध में मेयर भट्टाचार्य द्वारा दिए गए बयान पर सिलीगुड़ी नगर निगम में विपक्ष के नेता रंजन सरकार ने मेयर पर तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का अरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मैं एक सौ करोड़ रुपये की बात नहीं कहा ही नहीं हूं। जिस तरह से विभिन्न परियोजनाओं में अनियमितता हुई है, इसी तरह से इस मिशन में भी एक करोड़ रुपये के अनियमितता की बात सामने आ रही है।

उन्होंने मेयर द्वारा कोलकाता में अनशन करने की धमकी पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तो राज्य सचिवालय के समक्ष 26 दिन अनशन की थी, वह तीन-चार दिन भी नहीं बैठ पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.