जयगांव [संवादसूत्र]। पहले लव मैरिज की। फिर दहेज में एक लाख रुपये की मांग की। न मिलने पर गर्भवती महिला की हत्या कर दी। यह घटना भारत-भूटान सीमा से सटे अलीपुरद्वार जिले के जयगांव स्थित तोरीबारी इलाके में हुई है। मृतका का नाम सुजाता विश्वकर्मा (21) बताया गया। आरोपित पति शुभम विश्वकर्मा व सास नूरी विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। 
बताया गया कि जयगांव के तोरीबारी गांव के निवासी शुभम विश्वकर्मा ने चामुर्ची की सुजाता विश्वकर्मा के साथ करीब छह माह पहले ही लव मैरिज की थी। लव मैरिज के बावजूद सुजाता के परिजन में अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान-दहेज दिया। सुजाता अपनी नई दुनिया में बहुत खुश थी। वह दो माह पहले उसे गर्भ भी हो गया था। इसी बीच उसकी खुशहाल जिंदगी में दहेज का दानव घुस गया। आरोप है कि शुभम व उसकी मां नूरू विश्वकर्मा द्वारा एक लाख रुपये मायके से लाने का दबाव बनाया जाने लगा। इन्कार करने पर मारा-पीटा जाने लगा। इसी कड़ी में गत दिवस शुक्रवार को भी शुभम व उसकी मां उसे दबाव बना रहे थे। ना करने पर शुभम ने धारदार हथियार से सुजाता पर हमला कर दिया।
उसके पेट में इतनी गहरी चोट लगी कि तुरंत मौत हो गई। जयगांव थाना के प्रभारी पालजर भूटिया ने बताया कि सुजाता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उसके पति शुभम ने ही धारदार हथियार से उसकी हत्या की थी। 

Posted By: Rajesh Patel

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस